दिल्ली से रोहतक पहुंची पैसेंजर ट्रेन में लगी भीषण आग..!

दिल्ली से रोहतक पहुंची पैसेंजर ट्रेन में लगी भीषण आग..!

प्रेषित समय :18:57:35 PM / Thu, Apr 8th, 2021

रोहतक. हरियान के रोहतक स्टेशन के यार्ड में आज उस वक्त अफरातफरी मच गई जब दिल्ली से आई पैसेंजर ट्रेन में आग लग गई, जिसने कुछ ही देर में विकराल रुप धारण कर लिया, देखते ही देखते ट्रेन के तीन डिब्बे आग की चपेट में आकर धू-धू कर जलने लगे, घटना की खबर मिलते ही फायर बिग्रेड की गाडिय़ां तत्काल मौके पर पहुंच गई और आग पर काबू पा लिया उस वक्त तक तीनों डिब्बे जलकर खाक हो चुके थे. उक्त ट्रेन दोपहर 12 बजे के लगभग रोहतक पहुंची थी और शाम चार बजे दिल्ली के लिए रवाना होना था.

बताया गया है कि दिल्ली से आने के बाद दिल्ली से आने के बाद ट्रेन कुछ देर तक प्लेटफार्म पर खड़ी रही. इसके बाद ट्रेन को यार्ड में खड़ी कर दिया गया. जहां से उसे 4 बजकर पांच मिनट पर दोबारा दिल्ली के लिए रवाना होना था, लेकिन दोपहर करीब 2 बजकर 10 मिनट पर ट्रेन की बोगी में आग लग गई, जिसने देखते ही देखते तीन डिब्बों को अपनी चपेट में ले लिया और आग की लपटें दूर दूर तक दिखाई देने लगी, यहां तक कि स्टेशन के प्लेटफार्म पर खड़े यात्रियों में अफरातफरी व भगदड़ मच गई. खबर मिलते ही एक के बाद एक दमकल विभाग की सात गाडिय़ों मौके पर पहुंची. तब जाकर आग पर काबू पाया जा सका, लेकिन तब तक तीन बोगी जलकर राख हो गई थी. इस दौरान दूसरे ट्रैक पर एक इंजन भी खड़ा हुआ था.

जिसे आनन-फानन में वहां से हटाकर सुरक्षित बचा लिया गया. गनीमत रही कि यार्ड में खड़ी ट्रेन में आग लगी है. यदि रेलवे स्टेशन पर खड़े रहने के दौरान आग लग जाती तो बड़ा हादसा हो सकता था. आरपीएफ और जीआरपी के जवान भी मौके पर पहुंचे. मामले की जानकारी दिल्ली मुख्यालय को दी गई. प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि जिस तरह से आग लगी और आग की लपटों के बाद आसमान धुएं के गुबार से भर गया. ऐसा मंजर हमने फिल्मों में ही देखा था. अगर ट्रेन में यात्री होते और फिर आग लग जाती तो लाशें ही लाशें नजर आती. वहीं ट्रेन को रवाना करने से पहले जो भी कर्मी निरीक्षण करने पहुंचे थे उन्होंने भी त्वरित प्रभाव से सूचनाएं साझा की. फायर बिग्रेड की गाडिय़ां समय पर पहुंची भी जिससे पूरी ट्रेन जलने से बच गई. मगर तीन बोगी पूरी तरह से जल गई.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कोरोना से दहशत, श्रमिकों का पलायन शुरू, मुंबई व पुणे से चलेंगी विशेष ट्रेनें

पूर्वी ताइवान में भीषण रेल हादसा, 36 की मौत, कई घायल, ट्रेन के ऊपर ट्रक गिरने से हादसा

रेलवे को राष्ट्रीय उपभोक्ता आयोग से झटका, ट्रेन में बुजुर्ग दंपती को लोअर बर्थ नहीं देने पर देना होगा तीन लाख हर्जाना

ब्राडगेज लाइन पर जबलपुर से रायपुर के लिए नई इंटरसिटी, हबीबगंज इंटरसिटी भी हो रही शुरू, मुड़वारा-बीना के बीच 8 से मेमू ट्रेन

ट्रेनों के परिचालन में पूर्वोत्तर रेलवे ने शामिल किया WAP-7 इलेक्ट्रिक इंजन

बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण पश्चिम मध्य रेलवे में टला मेमू ट्रेनों का संचालन

जबलपुर-इटारसी रेलखंड में ट्रेन गिराने की साजिश नाकाम, स्पीड कम होने से टला बड़ा हादसा

रेलवे आज से बंद करने जा रहा इन 16 स्पेशल ट्रेनों का संचालन, यह है कारण

रेलयात्रियों के लिए खुशखबरी, अप्रैल में चलेंगी दुरंतो, शताब्दी, गरीब रथ जैसी स्पेशल ट्रेनें, यह हैं ट्रेनों की जानकारी

Leave a Reply