Infinix ने उतारा आई केयर टेक्नोलॉजी वाला पहला स्मार्ट टीवी

Infinix ने उतारा आई केयर टेक्नोलॉजी वाला पहला स्मार्ट टीवी

प्रेषित समय :12:02:17 PM / Thu, Apr 8th, 2021

नई दिल्ली. बहुत देर तक टीवी देखते समय अक्सर आंखों में तनाव पैदा होने लगता है जिसकी वजह से आंखों में दर्द की शिकायत महसूस की जाती है, लेकिन स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Infinix ने इसी बात को ध्यान में रखते हुए खास आई केयर टेक्नोलॉजी वाला स्मार्ट टीवी मार्केट में उतारा है, आइए जानते हैं इस टीवी की कीमत से लेकर इसके फीचर्स के बारे में.

भारत में Infinix ने 32 इंच और 43 इंच साइज़ में दो स्मार्ट टीवी उतारे हैं. लेकिन इस रिपोर्ट में हम बड़े साइज़ वाले स्मार्ट टीवी की बात कर रहे हैं, इसलिए कंपनी के 43 इंच वाले स्मार्ट टीवी के बारे में ही आपको जानकारी दे रहे हैं. अगर आप 43 इंच साइज़ में स्मार्ट टीवी खरीदने का विचार कर रहे हैं तो आप Infinix X1,43 इंच (43X1) के बारे में विचार कर सकते हैं.

यह एक शानदार स्मार्ट टीवी है जोकि कई एडवांस्ड फीचर्स से लैस है. इसका बेज़ेल लैस फ्रेम काफी प्रीमियम फील देता है, और टीवी देखने का मज़ा और बढ़ा देता है. साथ ही फुल HD (1920X1080) डिस्प्ले कलरफुल और रिच है. इसका व्यू एंगल 170 डिग्री है. इसके साथ ही EPIC 2.0 पिक्चर इंजन के साथ HDR और HLG का सपोर्ट दिया है जोकि कलरफुल, शार्प और बेहतर कंट्रास्ट देता है, जिससे पिक्चर क्वालिटी बेहतर बनती है.

अब इस कोरोना काल में अधिकतर लोग घर से काम कर रहे हैं. सिनेमा हॉल कोई जाने को तैयार नहीं है क्योंकि कोरोना से सबको डर लगता है, तो ऐसे में लोगों की आंखों की सेफ्टी के लिए इस टीवी में ‘आई केयर टेक्नोलॉजी’ का इस्तेमाल किया है जिससे टीवी देखते समय आंखों पर जोर नहीं पड़ता. आई केयर टेक्नोलॉजी की मदद से यह टीवी, स्क्रीन से निकलने वाली हानिकारक ब्लू किरणों को कम करता है, जो समय के साथ आपकी आंखों को नुकसान पहुंचा सकती हैं. यह टीवी 60Hz रिफ्रेश रेट से लैस है लेकिन वीडियो क्वालिटी स्मूथ रहती है. यह टीवी कई वीडियो फोर्मट्स को सपोर्ट भी करता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सैमसंग ने लॉन्च किया IoT-इनेबल्ड स्मार्ट रेफ्रिजरेटर

लेनोवो 8 अप्रैल को लॉन्च करेगी नया गेमिंग स्मार्टफोन

Philips ने लॉन्च किये 10 नए स्मार्ट TV, शुरूआती कीमत 21 हजार

TCL ने भारत में लॉन्च किया पहला एंड्रॉयड 11 पर आधारित स्मार्ट टीवी

Leave a Reply