IPL को लेकर अफरीदी के विवादित बोल, लगाया इंटरनेशनल क्रिकेट को प्रभावित करने का आरोप

IPL को लेकर अफरीदी के विवादित बोल, लगाया इंटरनेशनल क्रिकेट को प्रभावित करने का आरोप

प्रेषित समय :08:36:20 AM / Thu, Apr 8th, 2021

नई दिल्ली. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी अक्सर अपने विवादित बयानों की वजह से चर्चा में बने रहते हैं. शाहिद अफरीदी ने इंडियन प्रीमियर लीग की वजह से इंटरनेशनल क्रिकेट के प्रभावित होने का आरोप लगाया है. अफरीदी इस बात से हैरान हैं कि कैसे क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने कैसे अपने खिलाडिय़ों को पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के बीच में से ही इंडिया आने की इजाजत दी.

दरअसल बुधवार को पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा मैच खेला गया. तीसरे मैच में डी कॉक, मिलर, रबाडा समेत वो खिलाड़ी शामिल नहीं थे, जिन्हें इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन में हिस्सा लेना है. पहले दो वनडे खेलने के बाद ये सभी खिलाड़ी इंडिया के लिए रवाना हो गए, ताकि 9 अप्रैल से सिलेक्शन के लिए उपलब्ध रह पाएं.

शाहिद अफरीदी ने पाकिस्तान की जीत के बाद दो ट्वीट किए. पहले ट्वीट में अफरीदी ने कहा कि पाकिस्तान की टीम को जीत के लिए बधाई. बाबर ने एक बार फिर से अपनी बेहतरीन क्लास का प्रदर्शन किया. फखर की पारी को देखकर भी अच्छा लगा.

अफरीदी ने दूसरे ट्वीट के जरिए आईपीएल और क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका को निशाने पर ले लिया. पूर्व कप्तान ने कहा कि क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने सीरीज के बीच में ही खिलाडिय़ों को आईपीएल के लिए जाने की इजाजत दी, इसे देखकर बड़ी हैरानी हो रही है. जब कोई टी-20 लीग इंटरनेशनल क्रिकेट पर भारी पडऩे लगती है तो बुरा लगता है. इस बारे में दोबारा सोचने की जरूरत है.

गौरतलब है कि आईपीएल दुनिया की सबसे पॉपुलर क्रिकेट लीग है. लेकिन इंडिया और पाकिस्तान के बीच विवाद की वजह से पाकिस्तानी खिलाडिय़ों को इस लीग का हिस्सा बनने की इजाजत नहीं है. पाकिस्तान के कई पूर्व दिग्गज क्रिकेटर आईपीएल में पाकिस्तानी खिलाडिय़ों के हिस्सा लेने की वकालत कर चुके हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आईपीएल पर कोविड-19 का साया, वानखेड़े स्टेडियम के 8 मैदानकर्मी कोरोना पॉजिटिव

ऋषभ पंत होंगे आईपीएल 2021 में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान

आईपीएल ने किया रतन टाटा की इस कंपनी से नया करार, बनाया आधिकारिक पार्टनर

धोनी ने बनाया गौतम बुद्ध की तरह लुक, आईपीएल से पहले मुंडवा लिया है सिर, जानें क्यों.?

आईपीएल 2022 के सीजन में दो और नई टीमें होंगी शामिल, बीसीसीआई का फैसला

आईपीएल से पहले धोनी बौद्ध भिक्षुओं जैसे अवतार में नजर आए

9 अप्रेल से आईपीएल, फाइनल समेत प्ले-ऑफ अहमदाबाद में होगा, पहली बार कोई टीम घर में नहीं खेलेगी

Leave a Reply