HP ने छात्रों के लिये लांच की किफायती Chromebook

HP ने छात्रों के लिये लांच की किफायती Chromebook

प्रेषित समय :08:08:13 AM / Wed, Apr 7th, 2021

नई दिल्ली. महामारी की वजह से ऑनलाइन पढ़ाई छात्रों के लिए अहम जरिया बन गया है. HP अब किफायती नोटबुक सेगमेंट पर अपने नए लैपटॉप Chromebook 11a के साथ दांव लगा रही है. नया HP Chromebook 11a छात्रों और पहली बार नोटबुक इस्तेमाल करने वालों के लिए बेहतरीन है. 21,999 रुपये की कम कीमत इसे बहुत किफायती बनाती है. कंपनी ने बताया है कि Chromebook 11a फ्लिपकार्ट पर एक्सलूसिव तौर पर मिलेगा.

Gmail और Docs को एक्सेस करने के लिए बेहतरीन

Chromebooks को गूगल की कोर सर्विसेज जैसे Gmail और Docs को एक्सेस करने के लिए सबसे बेहतरीन कम्पयूटिंग डिवाइस माना जाता है. इन गूगल पावर्ड लैपटॉप को शुरुआत में, कोई उद्देश्य का नहीं होने के लिए कहा जाता था, लेकिन बाद में इसका इस्तेमाल शिक्षा में किया जाने लगा. अब Chromebook अमेरिका के शिक्षा बाजार में सबसे अहम है और विन्डोज नोटबुक और आईपैड से मार्केट शेयर के मामले में कहीं आगे है.

HP Chromebook 11a लेटेस्ट और सबसे अच्छे स्पेसिफिकेशन्स के साथ कोई फ्लैगशिप नोटबुक नहीं है. यह एक ऐसा नोटबुक है, जिसकी मदद से छात्र बेहद कम समय में my Google Docs अकाउंट में लॉग इन कर सकते हैं. Chrome OS पावर्ड मशीन में 11.6 इंच का एचडी टच डिस्प्ले है. इसका वजन 1 किलोग्राम है और इसमें मीडिया टेक MT8183 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर मौजूद है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

क्वाड रियर कैमरे के साथ भारत में लांच हुआ सैमसंग का किफायती स्मार्टफोन

टीवीएस ने लांच किया TVS Star City Plus का नया वेरियंट

110 वॉट चार्जिंग सपोर्ट के साथ लांच होगा लेनोवो का नया गेमिंग स्मार्टफोन

सैमसंग आज लांच करेगी अपनी एफ सीरीज के नये स्मार्टफोन

Leave a Reply