हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला हुए किसानों के गुस्से का शिकार हेलिकॉप्टर में सिरसा से बाहर निकाला

हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला हुए किसानों के गुस्से का शिकार हेलिकॉप्टर में सिरसा से बाहर निकाला

प्रेषित समय :21:56:47 PM / Tue, Mar 30th, 2021

सिरसा (हरियाणा). तीन नए कृषि कानूनों से आक्रोशित किसानों के गुस्से को देखते हुए मंगलवार को दोपहर बाद उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला कड़ी सुरक्षा के बीच सिरसा से बाहर निकल सके. गुस्साए किसानों ने यहां स्थानीय विधायक और पूर्व गृह राज्य मंत्री गोपाल कांडा का पुतला फूंका और जमकर नारेबाजी की.

दुष्यंत चौटाला के होली पर्व पर सिरसा प्रवास के दौरान किसान गुस्साए रहे, जहां किसानों ने उन्हें होली पर्व पर अपने समर्थकों के बीच मिठाई बांटने से रोका. किसानों के गुस्से को देखते हुए मंगलवार को दुष्यंत चौटाला के सिरसा से बाहर निकलने के लिए राज्य सरकार की ओर से हेलिकॉप्टर का प्रबंध किया गया था. चौटाला को भारी पुलिस फोर्स के साथ उनके आवास से निकालकर पुलिस लाइन में बने हेलीपैड तक ले जाया गया. किसानों ने जब पुलिस लाइन में दुष्यंत चौटाला को लेने आए हेलिकॉप्टर को देखा तो अलर्ट हो गए और एकत्रित होकर काले झंडे उठाए और विरोध जताते हुए पुलिस लाइन के मेन गेट तक पहुंच गए. आक्रोशित किसानों को रोकने के लिए पुलिस लाइन के इर्द-गिर्द भारी पुलिस बल तैनात किया गया था. किसानों ने पुलिस द्वारा लगाए गए बैरिकेड्स के ऊपर चढ़कर चौटाला को काले झंडे दिखाते हुए नारेबाजी की. आक्रोशित किसान हेलीपैड तक पहुंचने की जिद्द करते रहे मगर पुलिस ने जैसे-तैसे उनको रोक लिया.

किसानों ने गोपाल कांडा को दी चेतावनी

दूसरी ओर विधानसभा सत्र के दौरान सिरसा के विधायक गोपाल कांडा द्वारा किसानों को काली भेड़ें कहने से भड़के किसान आज दोपहर गोपाल कांडा के सिरसा स्थित ऑफिस में नारेबाजी करते पहुंचे और पुतला दहन किया. किसानों को संबोधित करते हुए किसान नेता रणधीर जोधका ने कहा कि अगर गोपाल कांडा ने किसानों से माफी मांगते हुए विधानसभा में दिया अपना बयान वापस नहीं लिया तो उनका हाल पंजाब के अबोहर के भाजपा विधायक से भी बुरा होगा. गोपाल कांडा को गांव में नहीं घुसने देंगे. इस दौरान गोपाल कांडा के ऑफिस पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया था.

भाजपा नेताओं ने पंजाब के मुख्यमंत्री का पुतला जलाया

वहीं, पंजाब के मुक्तसर जिले में हाल ही में भाजपा विधायक अरुण नारंग पर हुए कथित हमले के विरोध में पड़ोसी हरियाणा में भाजपा ने मंगलवार को राज्य में प्रदर्शन किया, पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह का पुतला जलाया और उनके इस्तीफे की मांग की. पंजाब के फाजिल्का जिले के अबोहर से विधायक नारंग की शनिवार को मुक्तसर जिले के मलौट में प्रदर्शनकारी किसानों ने कथित रूप से पिटाई कर दी तथा उनके कपड़े फाड़ दिए थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

हरियाणा : राज्य का हर व्यक्ति 1 लाख का कर्जदार फिर भी है 12 लाख का मालिक, जानिए कैसे

सुप्रीम कोर्ट का स्कूलों में फीस को लेकर आदेश अब राजस्थान, हरियाणा व पंजाब में भी लागू

हरियाणा: अंबाला में एयरटेल के मुख्य सर्वर ऑफिस में लगी भीषण आग, नेटवर्क हुआ ठप

निजी क्षेत्र की नौकरियों में हरियाणा सरकार के 75 फीसद आरक्षण के फैसले को हाई कोर्ट में चुनौती

अभिमनोजः हरियाणा में सरकार सुरक्षित! विधायक सियासी तौर पर असुरक्षित?

हरियाणा विधानसभा में खट्टर सरकार ने अविश्वास प्रस्ताव पर हुई वोटिंग में जीत हासिल की, सरकार पर संकट टला

राशन डिपो अलॉटमेंट में महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण देगी हरियाणा सरकार

इस बार 10 दिन पहले गेहूं की सरकारी खरीद शुरू करेगी हरियाणा सरकार

Leave a Reply