गुजरात: अहमदाबाद आईआईएम और आईआईटी गांधीनगर में कोरोना विस्फोट, छात्र एवं शिक्षक समेत 65 लोग संक्रमित

गुजरात: अहमदाबाद आईआईएम और आईआईटी गांधीनगर में कोरोना विस्फोट, छात्र एवं शिक्षक समेत 65 लोग संक्रमित

प्रेषित समय :15:12:25 PM / Sun, Mar 28th, 2021

अहमदाबाद. गुजरात में कोरोना वायरस संक्रमण की नई लहर से दो प्रतिष्ठित संस्थान आईआईएम-अहमदाबाद और आईआईटी-गांधीनगर काफी प्रभावित हुए हैं और इन दो संस्थानों में सक्रिय मामलों की संख्या दोहरे अंकों में है. आधिकारिक सूत्रों के अनुसार भारतीय प्रबंधन संस्थान, अहमदाबाद में इस समय संक्रमण के 40 मरीज हैं जबकि भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान-गांधीनगर में 25 मरीज हैं.

आईआईएम-गांधीनगर ने एक बयान में कहा कि 12 मार्च तक कुछ मामलों को छोड़कर आईआईएम-अहमदाबाद का परिसर लगभग कोरोना मुक्त था. लेकिन इसके बाद संक्रमित विद्यार्थियों की संख्या बढऩे लगी. इनमें से कई में संक्रमण के लक्षण नहीं हैं. बयान में बताया गया कि संक्रमण के शुरुआती पांच मामले 12-13 मार्च को सामने आए थे. अहमदाबाद नगर निगम के उप स्वास्थ्य अधिकारी मेहुल आचार्य ने बताया कि संस्थान में जांच के दौरान 22 विद्यार्थी और एक प्रोफेसर संक्रमित पाए गए थे और उन्हें पृथक-वास में रखा गया है. बाद में फिर 17 अन्य व्यक्ति संक्रमित पाए गए.

आईआईएम-अहमदाबाद ने एक बयान में कहा कि संक्रमित पाए गए विद्यार्थियों को परीक्षा में बैठने की इजाजत नहीं दी गई. आईआईएम-अहमदाबाद सभी विद्यार्थियों और वहां रहने वाले लोगों की निशुल्क आरटी-पीसीआर जांच कर रही है और नए मामलों के मद्देनजर जांच की गति बढ़ा दी गई है.

गांधीनगर में भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) में भी संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं. संस्थान के प्रवक्ता ने बताया, पिछले कुछ दिनों में 25 विद्यार्थी संक्रमित पाए गए. उन्हें पृथक-वास में रखा गया है और चिकित्सा टीम उनका ध्यान रख रही है. अब तक संकाय के सदस्य या कर्मी संक्रमित नहीं पाए गए हैं. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

गुजरात: IIT और IIM पर कोरोना कहर, स्टूडेंट और स्टाफ समेत 65 संक्रमित

सचिन तेंदुलकर के बाद यूसुफ पठान भी कोरोना संक्रमित, किया खुद को क्वारंटीन

कोरोना का कहर: देश में लगातार दूसरे दिन सामने आये संक्रमण के 62 हजार से ज्यादा नये केस

बेकाबू होते कोरोना संक्रमण के चलते महाराष्ट्र सरकार ने जारी की नई गाइडलाइन

शंकर सिंह वाघेलाः कोरोना विस्फोट भाजपा के कार्यक्रमों ने किया और दंड जनता को मिल रहा है!

एमपी के कांग्रेस एमएलए ने चुनाव आयोग को लिखा, बोले- यहां भी कराएं चुनाव, भीड़ देख भागेगा कोरोना

Leave a Reply