अशोक लेलैंड ने पेश किया भारत का पहला 14 पहियों वाला DTLA ट्रक

अशोक लेलैंड ने पेश किया भारत का पहला 14 पहियों वाला DTLA ट्रक

प्रेषित समय :10:45:29 AM / Sat, Mar 27th, 2021

हिंदुजा समूह की कंपनी अशोक लेलैंड ने भारत का पहला 4-एक्सल और 14 पहियों वाला 8×2 DTLA ट्रक एवीटीआर 4120 के पेश किया है. इस ट्रक का कुल वाहन भार क्षमता 40.5 टन है. अशोक लेलैंड ने एक बयान में कहा समान बनावट वाले दूसरे ट्रकों के मुकाबले यह ट्रक पांच टन अतिरिक्त पेलोड प्रदान करता है. अशोक लेलैंड के मैनेजिंग डायरेक्टर विपिन सोंधी ने कहा, ‘‘हमारी कोशिश हमेशा अपने ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने और उनके लिए बेहतर प्रॉफिट मुहैया कराने की रही है और एवीटीआर 4120 इस दिशा में एक कदम है.’’ यह नया ट्रक लिफ्ट एक्सल डाउन के साथ 40.5-टन और लाइट लोड लिफ्ट एक्सल के साथ 28-टन पर काम करेगा.

AVTR 4120 को 12.5-टन ड्यूल-टायर-लिफ्ट-एक्सल के साथ Parallelogram टेक्नोलॉजी के साथ लगाया गया है जो बेहतर टायर लाइफ ऑफर करता है. अशोक लीलैंड एवीटीआर 4120 दो अलग-अलग इलेक्ट्रिसिटी ऑप्शन में उपलब्ध है जिसमें 200bhp + 700Nm वेरिएंट और 250bhp + 900Nm वेरिएंट शामिल हैं. IGen6 तकनीक बेहतर पावर, परफॉर्मेंस और एफिशिएंसी देती है. 14-व्हीलर ट्रक लेटेस्ट AVTR मॉड्यूलर ट्रक प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है, जो कई टैक्सी विकल्पों जैसे एन कैब, यू कैब, एम कैब को फ्लेक्सिबल बनाता है.

ट्रक के केबिन में डम्पर, ड्राइवर सीट, फ्रंट में एक एंटी-रोल बार, पर्याप्त स्टोरेज स्पेस, फुल मेटल फ्रंट, म्यूजिक सिस्टम, AC और HVAC ऑप्शन उपलब्ध हैं. इस ट्रक के साथ 24×7 कस्टमर हेल्प का विकल्प मिलता है. इसके साथ ही टेलीमैटिक्स, रिमोट डायग्नोस्टिक्स जैसे डिजिटल सॉल्यूशंस के साथ सर्विस नेटवर्क की सुविधा भी मिलती है. कंपनी मेंटेनेंस फ्री यूनिट्स वाले व्हील बीयरिंग और स्लिपर-एंडेड रियर सस्पेंशन सहित चुनने के लिए कई ऑप्शन देती है.

इससे पहले अशोक लेलैंड ने बॉस सीरीज के तहत बीएस-6 उत्सर्जन मानक के अनुकूल एलई और एलएक्स ट्रक उतारा है. दिल्ली शोरूम में इनकी कीमत 18 लाख रुपये से शुरू होती है. अशोक लेलैंड ने एक बयान में कहा कि ये दो इंटरमीडिएट कमर्शियल वाहन (आईसीवी) 11.1 टन से 14.05 टन सकल वाहन भार (जीवीडब्ल्यू) बाजार की जरूरत को पूरा करेंगे. कंपनी ने कहा कि ग्राहकों को इसमें लोडिंग के लिए 14 फुट से 24 फुट तक की जगह जैसे कई विकल्प मिलेंगे. बॉस सीरीज के साथ ही कंपनी की आईसीवी पेशकश बाजार में सबसे बेहतर हो गई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

हीरो ने लॉन्च किया डेस्टिनी 125 का प्लैटिनम एडिशन

Boult ने सिर्फ 1599 रुपये में लॉन्च किया AirBass Z1

कोमाकी की एक और इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च, कीमत 95000 रुपए एक्स शोरूम

Leave a Reply