Hero ने बढ़ाई अपनी बाइकों कीमत, अब चुकाने होंगे इतने रुपये ज्यादा

Hero ने बढ़ाई अपनी बाइकों कीमत, अब चुकाने होंगे इतने रुपये ज्यादा

प्रेषित समय :12:30:06 PM / Fri, Mar 26th, 2021

नई दिल्ली। दुनिया की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Hero MotoCorp ने आगामी 1 अप्रैल से बाइक्स और स्कूटरों की कीमत में इजाफा करने की घोषणा कर दी है। यदि आप भी कम कीमत में बाइक्स और स्कूटर खरीदना चाहते हैं तो आपके पास कुछ ही दिन बचे हैं।

बताया जा रहा है कि Hero MotoCorp अपने बाइक्स और स्कूटरों की कीमत में तकरीबन 2,500 रुपये तक का इजाफा करने जा रही है। ये इजाफा वाहनों के एक्सशोरूम प्राइस पर लागू होगा। कंपनी का कहना है कि वाहनों के निर्माण में प्रयोग होने के आवश्यक कंपोनेंट्स की कीमत में बढ़ोत्तरी ने प्रोडक्शन कॉस्ट बढ़ा दी है, जिसके कारण इनके कीमत में इजाफा किया जा रहा है। हालांकि, ग्राहकों पर इसका कम असर पड़े इसके लिए कंपनी ने कॉस्ट-सेविंग प्रोग्राम को बेहतर कर दिया है।

हालांकि कंपनी ने अभी इस बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की है कि, किस मॉडल पर कितनी कीमत बढ़ेगी। ये प्राइस हाइक अलग-अलग मॉडलों पर निर्भर करेगा। हाल ही में कंपनी ने बाजार में अपने मिलियन एडिशन मॉडलों को पेश किया था, जिनकी खरीद पर आकर्षक डिस्काउंट ऑफर किया जा रहा है। इन मॉडलों की खरीद पर आप पूरे 3,500 रुपये तक की बचत कर सकते हैं। जिसमें 2,500 रुपये का कैश डिस्काउंट और 1,000 रुपये का एक्सचेंज/लॉयल्टी बोनस शामिल है।

दोपहिया निर्माताओं ने हीरो मोटोकॉर्प ने सबसे पहले कीमतों में बढ़ोत्तरी की घोषणा की है। हाल ही में मारुति सुजुकी और निसान ने भी अपने कारों के दाम में बढ़ोत्तरी की घोषणा की थी। इन कंपनियों ने भी इनपुट कॉस्ट के बढ़ने का हवाला दिया है। बता दें कि, इससे पहले वाहनों की कीमत में जनवरी में बढ़ोत्तरी की गई थी। मौजूदा समय में Hero Motocorp के व्हीकल पोर्टफोलियो में Splendor Plus से लेकर Maestro स्कूटर जैसे मॉडल शामिल हैं। 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कोमाकी की एक और इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च, कीमत 95000 रुपए एक्स शोरूम

कोमाकी की एक और इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च, कीमत 95000 रुपए एक्स शोरूम

हीरो ने लॉन्च किया डेस्टिनी 125 का प्लैटिनम एडिशन

Leave a Reply