एमपी के भोपाल में सोमवार को सुबह 6 बजे के बाद जलेगी होली, छिंदवाड़ा में होली के दिन भी लॉक-डाउन, जबलपुर को लेकर होगा बड़ा फैसला

एमपी के भोपाल में सोमवार को सुबह 6 बजे के बाद जलेगी होली, छिंदवाड़ा में होली के दिन भी लॉक-डाउन, जबलपुर को लेकर होगा बड़ा फैसला

प्रेषित समय :20:15:18 PM / Thu, Mar 25th, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश में विस्फोट होते जा रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए एक बार फिर सरकार सख्त कदम उठा रही है, आने वाले दिनों में और सख्ती की जाएगी. इस बार राजधानी भोपाल में रविवार की बजाय सोमवार को सुबह 6 बजे के बाद होलिका दहन किया जाएगा, वहीं छिंदवाड़ा में होली के दिन लाकडाउन रहेगा. यहां पर शनिवार को रात दस बजे से मंगलवार को सुबह 6 बजे के लगभग लाकडाउन रहेगा. इसके अलावा इंदौर में सोमवार को भी लॉकडाउन को लेकर बैठक की गई. वहीं जबलपुर को लेकर अभी कोई निर्णय नहीं लिया गया है. लेकिन आने वाले एक दो दिन में जबलपुर में लाकडाउन को लेकर बड़ा फैसला लिया जा सकता है.

                         बताया गया है कि राजधानी भोपाल में आपदा प्रबंधन कमेटी ने त्यौहारों पर कोरोना गाइड लाइन को लेकर चर्चा की, जिसमें होली, शब ए बारात आदि विशेष फोकस रहा, यहां पर रात दस बजे के बजाय 8 बजे बाजार बंद करने पर जोर दिया गया, लेकिन कोई फैसला नहीं हो सका. यहां पर होली रविवार को रात में दहन के बजाय सोमवार को सुबह 6 बजे के बाद किया जाएगा, इसी तरह छिंदवाड़ा में शनिवार रात दस बजे से मंगलवार को सुबह 6 बजे तक लगातार 56 घंटे के  लॉक डाउन पर फैसला लिया गया है. उज्जैन में भी कलेक्टर ने कोरोना संक्रमण बढऩे पर एक के बजाय दो दिन लॉकडाउन पर फैसला लेने की बात कही है. हालांकि जबलपुर को लेकर अभी इस तरह का कोई निर्णय नहीं लिया गया है, जबलपुर में रात 8 बजे के लगभग बाजार बंद होने को लेकर अफवाहों का दौर बीते दिन से चल रहा है, हर तरफ यही चर्चा है कि बाजार 8 बजे से बंद होगा लेकिन अधिकारिक तौर पर अभी तक सरकार व जिला प्रशासन ने ऐसा कोई फैसला नहीं लिया है. आने वाले दो दिनों में जबलपुर को लेकर भी जिला प्रशासन द्वारा कोई फैसला लिया जाना संभावित है, क्योंकि जबलपुर में भी कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है.

इंदौर में हो सकता है सोमवार को लॉकडाउन, प्रस्ताव सरकार को भेजा-

इसके अलावा सोमवार के लॉकडाउन के लिए इंदौर व कलेक्टर ने भी सहमति जताई है, जिसका प्रस्ताव तैयार कर राज्य सरकार को भी भेज दिया है, जिसपर अंतिम निर्णय सरकार से ही होगा, गौरतलब है कि इंदौर में पहले ही हर दिन रविवार को लॉकडाउन लगा हुआ है, होली के जुलूस व गेर जुलूस पर पहले से ही प्रतिबंध लगा है, यदि होली पर लोग घरों से बाहर निकले तो हालात बिगड़ सकते है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में बिल्डर की निर्माणाधीन कालोनी का गेट धराशायी..!

जबलपुर में टैंकर में फंसकर घिसटे बाईक सवार युवकों की मौत, दम्पति को भारी वाहन ने कुचला..!

जबलपुर रादुविवि विश्वविद्यायल में छात्रों ने किया हंगामा, ऑन-लाइन परीक्षा की मांग

Leave a Reply