कोरोना से निपटने अहमदाबाद, वडोदरा, सूरत और राजकोट में नाइट कर्फ्यू, यह है नई पाबंदियां

कोरोना से निपटने अहमदाबाद, वडोदरा, सूरत और राजकोट में नाइट कर्फ्यू, यह है नई पाबंदियां

प्रेषित समय :15:41:16 PM / Tue, Mar 16th, 2021

नई दिल्ली/अहमदाबाद. देश में कोरोना की एक दूसरी लहर देखने को मिल रही है. दिन में कोरोना के नए केस 25,000 प्रति दिन से ऊपर गए तो सरकारें भी हरकत में आ गई. कोरोना की पहली लहर की तरह ही इस बार भी सबसे ज्यादा खतरा महाराष्ट्र में नजर आ रहा है. यहां कई जिलों में पाबंदियां लगा दी गई हैं. इस बीच, गुजरात से खबर है कि यहां सरकार ने 17 मार्च से 31 मार्च के बीच चार महानगरों- अहमदाबाद, वडोदरा, सूरत और राजकोट में रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू करने का फैसला किया है. इन चार महानगरों में 16 मार्च से सुबह 6 बजे से रात 12 बजे तक प्री-नाइट कर्फ्यू सिस्टम बना रहेगा.

वहीं उद्धव ठाकरे सरकार ने नई गाइडलाइन जारी कर दी गई है. इसके मुताबिक, प्रदेश में मॉस्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है. ऑफिस में 50 फीसदी कर्मचारियों को ही अनुमति दी जा रही है. कोरोना प्रभावित इलाकों में ये पाबंदियां 31 मार्च तक लागू रहेंगी. इस बीच, केंद्र सरकार ने महाराष्ट्र सरकार को चि_ी लिखकर कहा है कि लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू का उतना अधिक असर नहीं होगा. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने अपनी इस चि_ी में लिखा है कि स्कैनिंग के जरिए मरीजों का पता लगाना और उन्हें क्वारंटाइन करना जरूरी है. यदि एक शख्स कोरोना पॉजिटिव आता है तो वह 15 से 20 लोगों को संक्रमित बना सकता है.

पीएम मोदी की सभी मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक कल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को सुबह 11 बजे सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक बुलाई है. बैठक में कोरोना के नए मामलों को रोकने और टीकाकरण को गति देने पर विमर्श होगा. हालांकि लॉकडाउन या नाइट कर्फ्यू जैसी पाबंदियां लगाई जाएं या नहीं, इसका फैसला पूरी तरह से राज्यों पर छोड़ दिया जाएगा. बता दें, देश में महाराष्ट्र, केरल, दिल्ली, मध्यप्रदेश, पंजाब उन राज्यों में शामिल हैं जहां कोरोने ने फिर सिर उठाया है. महाराष्ट्र और पंजाब में पाबंदियां लगा दी गई हैं, वहीं मध्य प्रदेश के भोपाल और इंदौर में नाइट कर्फ्यू की तैयार हो रही है.

अब क्रिकेट स्टेडियम में नजर नहीं आएंगे दर्शक

गुजरात में भी कोरोना के नए केस लगातार बढ़ रहे हैं. बीते चौबीस घंटों में 810 नए केस सामने आए हैं. इसको देखते हुए गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन ने बड़ा फैसला लिया. अब भारत और इंग्लैंड के बीच बचे हुए टी-20 मैच दर्शकों के बिना होंगे. जिन दर्शकों ने टिकट खरीदे हैं, उन्हें राशि वापस कर दी जाएगी.

महाराष्ट्र के इन जिलों में हालात खराब

महाराष्ट्र में कोरोना महामारी की स्थिति शुरू से खराब रही. ताजा मामलों में 5 जिलों में सबसे ज्यादा तेजी देखी गई है. ये जिले हैं - पुणे, मुंबई, नागपुर, नासिक और ठाणे. यहां पाबंदियां लगाई गई हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अहमदाबाद: पहले टी-20 में इंग्लैंड ने भारत को 8 विकेट से हराया

अहमदाबाद टी-20: इंडिया ने इंग्लैंड को 125 रन का टारगेट दिया, अय्यर की फिफ्टी, कोहली जीरो पर हुए आउट

अहमदाबाद टी-20- इंग्लैंड ने टॉस जीता, पहले गेंदबाजी का फैसला, भारत की बल्लेबाजी

Leave a Reply