अहमदाबाद दूसरा टी-20 : इंग्लैंड ने इंडिया को दिया जीत के लिवए 165 रनों का टारगेट

अहमदाबाद दूसरा टी-20 : इंग्लैंड ने इंडिया को दिया जीत के लिवए 165 रनों का टारगेट

प्रेषित समय :21:05:01 PM / Sun, Mar 14th, 2021

अहमदाबाद. टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच 5 टी-20 की सीरीज का दूसरा मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है. टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. इंग्लैंड टीम ने 6 विकेट गंवाकर 164 रन बनाए. भारत को जीत के लिए 165 रनों का लक्ष्य मिला है.

ओपनर जेसन रॉय 46 रन बनाकर आउट हुए. वे लगातार दूसरे मैच में फिफ्टी से चूके हैं. पिछले टी-20 में उन्होंने 49 रन बनाए थे. दोनों ही बार स्पिनर वॉशिंगटन सुंदर ने उन्हें पवेलियन भेजा. सुंदर ने मैच में इंग्लैंड को दूसरा झटका जॉनी बेयरस्टो के रूप में दिया. बेयरस्टो 20 रन बनाकर कैच आउट हुए. 5वें विकेट के रूप में इंग्लैंड टीम के कप्तान इयोन मोर्गन 28 रन बनाकर आउट हुए. शार्दूल ठाकुर ने उन्हें कैच आउट कराया.

रॉय और मलान के बीच फिफ्टी की पार्टनरशिप हुई

इंग्लिश टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. उसने मैच के पहले ही ओवर की तीसरी बॉल पर पहला विकेट गंवा दिया. तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने इंग्लिश ओपनर जोस बटलर को एलबीडबलू किया. बटलर खाता भी नहीं खोल सके. इसके बाद जेसन रॉय और डेविड मलान ने 63 रन की पार्टनरशिप कर टीम को संभाला. मलान 24 रन बनाकर आउट हुए. युजवेंद्र चहल ने उन्हें एलबीडबलू किया.

भारतीय खिलाडिय़ों ने 2 कैच छोड़े

11वें ओवर की दूसरी बॉल पर स्पिनर चहल चोटिल हो गए. उनकी ही बॉल पर जेसन रॉय ने सीधा शॉट खेला था. इसे कैच करने के चक्कर में उनके लेफ्ट-हैंड की हथेली चोटिल हो गई. चहल कैच भी नहीं ले सके. इसके बाद फिजियो ने उन्हें मैदान पर ही ट्रीटमेंट दिया और चहल फिर से बॉलिंग करने लगे.
14वें ओवर की दूसरी बॉल पर सूर्यकुमार यादव ने बाउंड्री पर जॉनी बेयरस्टो का कैच छोड़ा. बॉल सीधे छक्के के लिए गई. ओवर वॉशिंगटन सुंदर का था. इस समय 13 रन बनाकर खेल रहे थे. हालांकि, बेयरस्टो इस जीवनदान का फायदा नहीं उठा सके और इसी ओवर की आखिरी बॉल पर सूर्यकुमार के हाथों ही कैच आउट हुए.

सूर्यकुमार और ईशान का डेब्यू मैच

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव किए हैं. ओपनर शिखर धवन और स्पिनर अक्षर पटेल को बाहर किया गया. उनकी जगह सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन को मौका मिला. उन्हें डेब्यू कैप सौंपी गई. इंटरनेशनल क्रिकेट में यह दोनों का डेब्यू मैच है. इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने टीम में एक बदलाव किया है. उन्होंने मार्क वुड को प्लेइंग इलेवन से बाहर कर टॉम करन को शामिल किया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

9 अप्रेल से आईपीएल, फाइनल समेत प्ले-ऑफ अहमदाबाद में होगा, पहली बार कोई टीम घर में नहीं खेलेगी

अहमदाबाद टेस्ट: ऋषभ पंत के शतक से भारत मजबूत, दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक स्कोर 294/7

Leave a Reply