झारखंड मेंं नक्सलियों ने किया लैंड माइंस विस्फोट, तीन जवान शहीद, दो घायल

झारखंड मेंं नक्सलियों ने किया लैंड माइंस विस्फोट, तीन जवान शहीद, दो घायल

प्रेषित समय :14:49:00 PM / Thu, Mar 4th, 2021

रांची. झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम जिले के चाईबासा के लांजी (टोकलो) में नक्सलियों ने लैंड माइंस विस्फोट किया है. जिसमें सुरक्षाबल के तीन जवान शहीद हो गये हैं. दो जवान घायल हैं. इन्हें बेहतर इलाज के लिए रांची लाया गया है. कोल्हान के डीआईजी राजीव रंजन ने इसकी पुष्टि की है.

झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम जिले के चाईबासा में नक्सलियों ने अपनी उपस्थिति दर्ज करायी है. इन्होंने लैंड माइंस विस्फोट किया है, जिसमें तीन जवान शहीद हो गये हैं और दो जवान घायल हैं, जिन्हें बेहतर इलाज के लिए रांची लाया गया है. बताया जा रहा है कि पुलिस सर्च ऑपरेशन के लिए निकली थी. इसी दौरान सुरक्षा बलों को नक्सलियों ने आइईडी विस्फोट से उड़ा दिया है. इसमें तीन जवान शहीद हो गये.

लांजी घटना के बाद सीआरपीएफ के आईजी डॉ महेश्वर दयाल (आईपीएस) का किरीबुरु दौरा स्थगित हो गया है. सीआरपीएफ आईजी हेलीकॉप्टर से किरीबुरु पहुंच कर सीआरपीएफ कैम्पों का निरीक्षण व जवानों से बात करने वाले थे. वह सुबह दस बजे के करीब मेघाहातुबुरु मैदान स्थित हेलीपैड पर उतरने वाले थे.

उनके आगमन के मद्देनजर किरीबुरु एसडीपीओ डॉ हीरालाल रवि, इंस्पेक्टर वीरेंद्र एक्का, थाना प्रभारी अशोक कुमार के अलावा सीआरपीएफ के अधिकारी सुबह से ही हेलीपैड स्थल पर एम्बुलेंस, अग्निशामक वाहन आदि के साथ मौजूद थे. सीआरपीएफ के डीसी पीके पांडेय भी किरीबुरु आ गये थे. आईजी महेश्वर दयाल खूंटी के बाद किरीबुरु पहुंचने वाले थे.बताया जा रहा है कि पुलिस सर्च ऑपरेशन के लिए निकली थी. इसी दौरान सुरक्षा बलों को नक्सलियों ने आइईडी विस्फोट से उड़ा दिया है. इसमें तीन जवान शहीद हो गये.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

झारखंड हाईकोर्ट से लालू यादव को नहीं मिली बेल, जमानत याचिका खारिज

झारखंड: रांची में अफगानी नागरिक ने सरकारी जमीन खरीदकर करा ली रजिस्ट्री, मचा हड़कंप

Leave a Reply