IRCTC का खास ऑफर! 900 रुपये में कराएगी दक्षिण भारत का दर्शन

IRCTC का खास ऑफर! 900 रुपये में कराएगी दक्षिण भारत का दर्शन

प्रेषित समय :09:16:35 AM / Wed, Mar 3rd, 2021

नई दिल्‍ली. भारतीय रेलवे  की सहयोगी कंपनी आईआरसीटीसी (IRCTC) ने घूमने के शौकीन लोगों के लिए खास ऑफर पेश किया है. इसके तहत लोगों को ट्रेन से दक्षिण भारत के दर्शन कराए जाएंगे. ये ऑफर खास तौर पर उन लोगों के लिए है जो मल्लिकार्जुन, कन्याकुमारी, रामेश्वरम, मदुरै, त्रिवेंद्रम और तिरुपति का दर्शन करना चाहते हैं. आईआरसीटीसी 31 मार्च 2021 से स्पेशल टूरिस्ट आस्था सर्किट/भारत दर्शन ट्रेन  शुरू करने जा रही है. आईआरसीटीसी इन जगहों पर घूमने के इच्छुक लोगों के लिए पैकेज ऑफर कर रही है. यह पैकेज 12 रात और 13 दिनों का होगा.

दक्षिण भारत के इन छह धार्मिक और प्राकृतिक सुंदरता से भरपूर स्थलों के दर्शन के लिए कुछ चुनिंदा स्टेशनों से ही इस स्पेशल ट्रेन में चढ़ने और उतरने की इजाजत दी गई है. भारत दर्शन ट्रेन में सफर करने के लिए यात्रियों को गोरखपुर, देवरिया सदर, बेल्थरा रोड, मऊ, वाराणसी, जौनपुर सिटी, सुल्तानपुर, लखनऊ, कानपुर और झांसी से बोर्ड व डीबोर्ड करना होगा. 'देखो अपना देश' स्कीम के तहत यात्रियों को इस पैकेज के लिए 12,285 रुपये यानी 900 रुपये प्रतिदिन के हिसाब से भुगतान करना होगा. आईआरसीटीसी का दावा है कि 12,225 रुपये के पैकेज में यात्रियों को खाना-पीना, रहना, ट्रेन का किराया, गाइड, पर्सनल एक्सीडेंट इंश्‍योरेंस के साथ ही सुरक्षा भी शामिल है.

ऐतिहासिक स्थलों के मुकाबले लोग धार्मिकस्थलों का दर्शन ज्‍यादा करना चाहते हैं. आईआरसीटीसी ने दावा किया है कि बड़ी संख्या में लोग इसके लिए जानकारी मांग रहे हैं. साथ ही लोग चाहते हैं कि रामतीर्थ और बाल्मीकि आश्रम के लिए स्पेशल आस्था सर्किट ट्रेन की शुरुआत की जाए. इसलिए आईआरसीटीसी ने श्रीराम जन्मभूमि तीर्थस्थल अयोध्या स्पेशल के नाम से स्पेशल आस्था सर्किट ट्रेन चलाने पर विचार कर रही है. आईआरसीटीसी ने श्रीराम दर्शन यात्रा स्पेशल ट्रेन चलाने की योजना भी बनाई है . इसके तहत कई धार्मिक स्थलों का दर्शन कराया जाएगा. इसके तहत चैत्र रामनवमी के मौके पर यात्रियों को श्रीराम जन्मभूमि तीर्थस्थल अयोध्या में एक दिन और एक रात ठहराया जाए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

स्पाइस जेट की 24 रुटों पर नई फ्लाइट का ऑफर, इस मार्ग पर शुरू करेगी पहली बार उड़ान

अभी है राजस्थान घूमने का मौसम, IRCTC के इन पैकेज में मिलेगा कई जगह घूमने का मौका

घूमने के साथ इन शहरों में लें Bungee Jumping का मजा

घूमने की प्लानिंग कर रहे हैं तो एक बार जरूर देखें अथिरापल्ली वॉटरफॉल

Leave a Reply