हम चाहते तो बहुत पहले ही सरकार बना लेते, लेकिन मेरे मन में सीएम बनने का ख्याल नहीं आया: शिवराज सिंह

हम चाहते तो बहुत पहले ही सरकार बना लेते, लेकिन मेरे मन में सीएम बनने का ख्याल नहीं आया: शिवराज सिंह

प्रेषित समय :12:55:09 PM / Fri, Feb 26th, 2021

भोपाल. मप्र के बजट सत्र के 5वें दिन राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के अभिभाषण पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने संबोधन दिया. उन्होंने कहा कि विपक्ष बार-बार कह रहा है कि 2018 में कचरा साफ हो गया. लेकिन मैं बता दूं, मेरे मन में एक भी बार यह नहीं आया कि मुझे सीएम बनना है.

सीएम चौहान ने कहा कि जब कमलनाथ जी की सरकार बनी तब मैंने सोच लिया था कि मुझे सीएम हाउस खाली करना है. हम चाहते तो उस समय भी जोड़-तोड़ कर सकते थे. हम सोच सकते थे. उन्होंने कहा कि उस समय भी कई मित्र हमारे साथ आना चाहते थे. लेकिन सुबह होते ही मैंने कमलनाथ को बधाई दी. इतना वोट परसेंट कांग्रेस को मिला. उसकी वजह कर्ज माफी का ऐलान था. इस बात को मैं मानता हूं.

इससे पहले किसानों को मिल रहे बिजली के बढ़े बिलों पर सदन में हंगामा हुआ. विधानसभा अध्यक्ष ने भी कहा कि मेरे क्षेत्र के किसान भी बिजली बिलों से परेशान हैं. अध्यक्ष ने ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न तोमर को पूरे मामले की जांच करवाने को कहा.

प्रश्नकाल के दौरान भाजपा के ही विधायकों ने नगरीय प्रशासन विभाग के मंत्री को घेर लिया. रामपाल सिंह ने रायसेन जिले में आवास योजना में विसंगति का मामला उठाया. उन्होंने कहा कि रायसेन में प्रधानमंत्री आवास योजना में अभी भी कई लोगों को आवास नहीं मिले हैं. उन्होंने इसमें गड़बड़ी का आरोप लगाया. इस दौरान प्रोटेम स्पीकर रहे रामेश्वर शमाज़् ने भी इसी मुद्दे पर बात की. इसके बाद मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि इसका सर्वे कराया जाएगा और हर गरीब को आवास दिया जाएगा.

इस दौरान सदन में विधायक महेंद्र हार्डिया ने इंदौर की कृषि विहार कॉलोनी का मुद्दा उठाया. उन्होंने कहा कि इस कॉलोनी में मोबाइल टावर स्थापित किया गया. इससे कैंसर के रोगियों की संख्या बढऩे की आशंका है और कई जगह कैंसर के मामले देखे भी जा रहे हैं. इस पर नगरीय प्रशासन मंत्री ने कहा कि इस मामले की जांच कराई जाएगी. शहर में उन कॉलोनियों की भी जांच की जाएगी, जहां इस तरह के मामले सामने आ रहे हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी: शिवराज के इस मंत्री का बयान, बोले महंगाई की बातें झूठी हैं, महंगाई कहीं है ही नहीं है

एमपी के होशंगाबाद का नाम बदलने की तैयारी, मुख्यमंत्री शिवराज ने बताया नया नाम नर्मदापुरम

सीधी पहुंचे सीएम शिवराजसिंह चौहान, मृतकों के परिजन लिपटकर रोए, कहा दोषियों को सस्पेंड नहीं बर्खास्त करिए

पत्थरबाजों के खिलाफ सख्त कानून लायेगी शिवराज सरकार, कांग्रेस ने जताया विरोध

Leave a Reply