निर्वाचन आयोग की प्रेस कॉन्फ्रेंस शाम 4:30 बजे, होगा पाँच राज्यों के विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान

निर्वाचन आयोग की प्रेस कॉन्फ्रेंस शाम 4:30 बजे, होगा पाँच राज्यों के विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान

प्रेषित समय :11:51:26 AM / Fri, Feb 26th, 2021

नई दिल्ली. पश्चिम बंगाल समेत पांच राज्यों में 5 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा आज होने जा रही है. शाम 4:30 बजे निर्वाचन आयोग प्रेस कॉन्फ्रेंस करके पश्चिम बंगाल, असम, तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी में विधानसभा चुनाव कार्यक्रम की घोषणा करेगा. पाचों राज्यों में चुनाव कार्यक्रम की घोषणा के तुरंत बाद चुनाव आचार संहिता लागू हो जाएगी. अप्रैल और मई के दौरान पांचों राज्यों में चुनाव होने की संभावना जताई जा रही है.

कम से कम 2 चरणों में असम के चुनाव होने की संभावना है और 5-6 चरणों में पश्चिम बंगाल के चुनाव होने की संभावना जताई जा रही है. हालांकि आधिकारिक तौर पर शाम 4:30 बजे प्रेस वार्ता होगी और उसी में पता चलेगा कि किस राज्य में कब चुनाव होना है और कितने चरणों में चुनाव कराया जाएगा. चुनाव आयोग के सामने पांचों राज्यों में शांतिपूर्ण चुनाव कराने को लेकर बड़ी चुनौती होगी.

जिन राज्यों में चुनाव होने हैं उनमें पश्चिम बंगाल, असम, तमिलनाडु, केंद्र शासित पुडुचेरी और केरल शामिल हैं. बंगाल विधानसभा का वर्तमान कार्यकाल 30 मई 2021 को. तमिलनाडु विधानसभा का वर्तमान कार्यकाल 31 मई 2021 को, केरल विधानसभा का वर्तमान कार्यकाल एक जून 2021 को, पुडुचेरी विधानसभा का वर्तमान कार्यकाल 8 जून को और असम विधानसभा का वर्तमान कार्यकाल 31 मई को खत्म हो रहा है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मध्यप्रदेश हाईकोर्ट ने दिए आदेश, जल्द कराए नगरीय निकाय चुनाव, सरकार ने कहा हम तैयार है, 3 मार्च को जारी कर दी जाएगी वोटर लिस्ट

अभिमनोजः पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव, बीजेपी के लिए बड़ी चुनौती हैं!

गुजरात स्थानीय निकाय चुनाव: शुरूआती रुझानों में कांग्रेस से आगे निकली भाजपा

अभिमनोजः चुनावी मौके पर पेट्रोल का कीमत कनेक्शन? जनता के अच्छे दिन आए तो....

पांच राज्यों के चुनावी प्लान पर दिल्ली में बीजेपी का महामंथन

गुजरात में स्थानीय निकाय चुनाव के लिये मतदान आज, अमित शाह अहमदाबाद में डालेंगे वोट

Leave a Reply