अभिमनोजः रसोई गैस, पेट्रोल, डीजल की बेशर्म बढ़ोतरी कहां जा कर रूकेगी?

अभिमनोजः रसोई गैस, पेट्रोल, डीजल की बेशर्म बढ़ोतरी कहां जा कर रूकेगी?

प्रेषित समय :21:18:08 PM / Thu, Feb 25th, 2021

नजरिया. रसोई गैस, पेट्रोल, डीजल के दाम में बढ़ोतरी लगातार जारी है और आश्चर्य की बात तो यह है कि कुतर्को के दम पर इस वृद्धि को जायज भी ठहराया जा रहा है.

इस महीने में तीसरी बार रसोई गैस सिलेंडर की कीमत बढ़ाई गई है. सभी कैटेगरी के एलपीजी के दाम गुरुवार को 25 रुपये प्रति सिलेंडर बढ़ाए गए हैं.

खबर है कि इसमें सब्सिडी वाला सिलेंडर और उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों की तरफ से इस्तेमाल में लाया जाने वाला सिलेंडर भी शामिल है. कोरोना महामारी का कहर काबू में होने के बाद मांग में सुधार के बीच अंतरराष्ट्रीय बाजार में एलपीजी के दाम बढ़े हैं, यही वजह है कि इस महीने रसोई गैस सिलेंडर के दाम तीसरी बार बढ़ाए गए हैं, लेकिन महत्वपूर्ण बात यह है कि कोरोना काल में भी रेट में वृद्धि की यह बेशर्मी जारी थी.

नतीजा यह है कि इस वृद्धि के बाद अब राजधानी दिल्ली में 14.2 किलोग्राम के सिलेंडर का दाम 794 रुपये हो गया है. दिल्ली में उपभोक्ताओं को एलपीजी पर कोई सब्सिडी नहीं मिलती है.

याद रहे, 4 फरवरी और 15 फरवरी को भी रेट बढ़े थे, 4 फरवरी को एलपीजी के दाम 25 रुपये प्रति सिलेंडर और 15 फरवरी को 50 रुपये प्रति सिलेंडर बढ़ाए गए थे.

जब बीजेपी केन्द्र की सत्ता में नहीं थी, तब नरेन्द्र मोदी, स्मृति ईरानी सहित तमाम बड़े नेता लगातार ऐसे मुद्दों पर प्रदर्शन करते थे, बड़े-बड़े बयानन देते थे, परन्तु अब चुप्पी साध ली है.

बड़ा सवाल यह है कि रसोई गैस, पेट्रोल, डीजल की बेशर्म बढ़ोतरी कहां जा कर रूकेगी? क्योंकि, जिस तरह से केन्द्र सरकार की ओर से कुतर्क किए जा रहे हैं, लगता नहीं है कि जनता को राहत मिल पाएगी!

चुनावी मौके पर पेट्रोल का कीमत कनेक्शन? जनता के अच्छे दिन आए तो....

https://palpalindia.com/2021/02/22/karobar-Petrol-diesel-price-election-connections-public-state-governments-news-in-hindi.html

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल तो बढ़ी महंगाई, फल और सब्जियों की कीमत पर दिख रहा असर

20 रुपए तक बढ़ जाएंगे पेट्रोल के दाम, डीजल की कीमत भी पहुंचेगी 100 रुपए के पार, विशेषज्ञों का अनुमान

ग्राहकों को लगा झटका, पेट्रोल और डीजल के दाम में फिर हुई बढ़ोत्तरी

अभिमनोजः चुनावी मौके पर पेट्रोल का कीमत कनेक्शन? जनता के अच्छे दिन आए तो....

गाय का गोबर दिलाएगा सस्ता फ्यूल, महंगे पेट्रोल-डीजल से नहीं होगी आपकी पॉकेट खाली

Leave a Reply