एमपी: सीएम शिवराज की घोषणा प्रदेश मेें नहीं लगेगा लॉकडाउन, मजदूर दूूसरे राज्यों में नहीं जाएं, वहीं देेंगे रोजगार

एमपी: सीएम शिवराज की घोषणा प्रदेश मेें नहीं लगेगा लॉकडाउन, मजदूर दूूसरे राज्यों में नहीं जाएं, वहीं देेंगे रोजगार

प्रेषित समय :21:31:11 PM / Wed, Feb 24th, 2021

भोपाल. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि कुछ दिनों से प्रदेश में कोरोना के प्रकरण बढ़ रहे हैं. ऐसे में कोरोना संबंधी सभी सावधानियाँ बरती जाये. मास्क अनिवार्य रूप से लगाया जाए, फिजिकल डिस्टेंसिंग रखी जाए, हाथ बार-बार धोएं, सोशल डिस्टेंसिंग रखें और थोड़े भी लक्षण होने पर तुरंत जाँच कराकर इलाज लें. थोड़ी भी लापरवाही भारी पड़ सकती है. मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि सीमावर्ती क्षेत्रों के मजदूर मजदूरी के लिए अन्य राज्यों में न जाएं, उन्हें मनरेगा के अंतर्गत गाँव में ही रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा. आर्थिक गतिविधियाँ प्रभावित न हों, इसके लिए प्रदेश में लॉकडाउन नहीं किया जाएगा.

मुख्यमंत्री श्री चौहान आज बुधवार 24 फरवरी को मंत्रालय से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी जिलों में कोरोना की स्थिति की समीक्षा कर रहे थे. बैठक में चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग, लोक स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी, मुख्य सचिव श्री इकबाल सिंह बैंसए अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य मोहम्मद सुलेमान, अपर मुख्य सचिव गृह डॉ. राजेश राजौरा आदि उपस्थित थे.

इंदौर, भोपाल, बैतूल में विशेष सावधानी रखें

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने निर्देश दिए कि इंदौर, भोपाल, बैतूल, जबलपुर, छिंदवाड़ा आदि जिलों में कोरोना के प्रकरण बढऩे से वहाँ विशेष सावधानी रखी जाए. इंदौर में 139, भोपाल में 70, बैतूल में 15, जबलपुर में 14 तथा छिंदवाड़ा में 9 नए प्रकरण आए हैं. इंदौर की पॉजिटिविटी रेट 6.6 प्रतिशत तथा भोपाल की 45 प्रतिशत है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण महाराष्ट्र के दो जिलों में फिर लगाया गया लॉकडाउन

CM उद्धव ठाकरे की चेतावनी: नियमों का पालन करें अन्यथा प्रदेश में दोबारा लागू किया जायेगा लॉकडाउन

यूपी में कोविड प्रोटोकाल और लॉकडाउन के उल्लंघन पर दर्ज मुकदमे वापस लेगी योगी सरकार

Oxfam ने कहा, लॉकडाउन में भारतीय अरबपतियों की दौलत 35 प्रतिशत बढ़ी

लॉकडाउन के दौरान 35 प्रतिशत बढ़ी भारतीय अरबपतियों की संपत्ति

Leave a Reply