गुजरात स्थानीय निकाय चुनाव: शुरूआती रुझानों में कांग्रेस से आगे निकली भाजपा

गुजरात स्थानीय निकाय चुनाव: शुरूआती रुझानों में कांग्रेस से आगे निकली भाजपा


अहमदाबाद. गुजरात के स्थानीय निकाय चुनाव के नतीजों पर सबकी नजरें टिकी हैं. यहां मुख्य रूप से सत्ताधारी बीजेपी और विपक्षी कांग्रेस के बीच टक्कर मानी जा रही है. वहीं पहली बार चुनाव में उतरी अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी और असदुद्दीन ओवैसी की एआईएमआईएम भी अपनी मजबूत मौजदूगी के दावे कर रही है. हालांकि इन दावों की हकीकत आज मतगणना के साथ ही साफ हो जाएगी. अभी तक के रुझानों में सभी नगर निगमों में बीजेपी के प्रत्याशी आगे चल रहे हैं.

गुजरात के 6 महानगरों अहमदाबाद, सूरत, बडोदरा, जामनगर, भावनगर और राजकोट में हुए निकाय चुनाव में मुख्य मुकाबला बीजेपी और विपक्षी कांग्रेस के बीच ही है. यहां इन छह जगहों पर नगर निगमों में बीजेपी का ही शासन रहा है.

गुजरात में अहमदाबाद नगर निगम के लिए अब तक रुझानों के अनुसार बीजेपी 55 कोंग्रेस 9 पर आगे है. वहीं राजकोट में भी कुछ ऐसा हाल दिखा, जहां बीजेपी 14 तो कोंग्रेस 2 वार्ड में आगे है. इसके अलावा सूरत में बीजेपी 16 तो कांग्रेस कांग्रेस 5 सीटों पर आगे है.

यहां आप भी 3 वार्डों में बढ़त बनाए हुए है. वहीं वडोदरा में बीजेपी को 6 कोंग्रेस को 2 सीटों पर बढ़त है. वहीं जामनगर में जामनगर में बीजेपी 4, जबकि आप को 4 सीटों पर बढ़त है. यहां कांग्रेस सभी सीटों पर पीछे चल रही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

गुजरात मेंं चिडिय़ाघर बनाने जा रहे हैं मुकेश अंबानी, 2023 में आम लोगों के लिए खुलने की उम्मीद

गुजरात में स्थानीय निकाय चुनाव के लिये मतदान आज, अमित शाह अहमदाबाद में डालेंगे वोट

गुजरात के सीएम विजय रुपाणी हुये कोरोना पॉजिटिव, रैली में भाषण देते हुये हो गये थे बेहोश

गुजरात: वडोदरा में भाषण देने के दौरान बेहोश होकर गिरे मुख्यमंत्री विजय रुपाणी

गुजरात: बीजेपी ने पीएम मोदी की भतीजी सोनल को पार्षद का टिकट देने से मना किया

Leave a Reply