महाराष्ट्र के ठाणे में लगी आग से 120 घर जलकर खाक, एक बधिर की दर्दनाक मौत

महाराष्ट्र के ठाणे में लगी आग से 120 घर जलकर खाक, एक बधिर की दर्दनाक मौत

ठाणे. महाराष्ट्र के डोंबीवली आवासीय परियोजना के परिसर में आज रविवार की सुबह लगी आग में जलकर एक कर्मचारी की मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि वो मजदूर बधिर था जो कि वक्त रहते बाहर नहीं निकल पाया था. गौरतलब है कि चपेट में आने वाले मजदूर थे जो यहीं रहकर निर्माण कार्यों में लगे हुए थे. जबकि इस हादसे में एक अन्य घायल हो गया है. इस बात की जानकारी एक पुलिस अधिकारी ने दी है.

इन घरों में 172 कर्मी रह रहे हैं

कल्याण डोंबीवली नगर निगम के दमकल अधिकारी नामदेव चौधरी ने बताया है कि मानपाड़ा इलाके में सुबह 6.30 बजे लगी आग ने करीब 120 घरों को चपेट में ले लिया है. उन्होने बताया है कि एक घर में खाना बनाने के दौरान लीक हुई गैस के कारण आग लगी थी. उन्होंने बताया है कि आग जल्द ही अन्य घरों तक फैल गई थी. इन घरों में 172 कर्मी रह रहे हैं.

तीन घंटे की मशक्कत के बाद पाया गया काबू

उन्होंने बताया है कि 25 वर्षीय एक बधिर कर्मी की आग में झुलसने से मौत हो गई है, क्योंकि वह बाहर नहीं निकल पाया था. उन्होंने बताया है कि एक अन्य कर्मी झुलस गया है, जिसे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. दमकल अधिकारी ने बताया है कि दो दमकल वाहनों को मौके पर भेजा गया था जिन्होंने तीन घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-



Leave a Reply

सम्बंधित खबर