कोरोना का कहर: पुणे में स्कूल-कॉलेज बंद करने का निर्णय, लगाया जा सकता है नाईट कर्फ्यू

कोरोना का कहर: पुणे में स्कूल-कॉलेज बंद करने का निर्णय, लगाया जा सकता है नाईट कर्फ्यू

मुंबई. महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए उद्धव ठाकरे सरकार ने बड़ा फैसला किया है. सरकार की ओर से पुणे में फिलहाल स्कूल और कॉलेजों को एक बार फिर से बंद करने का फैसला लिया गया है. इसके साथ ही एक बार फिर से कोचिंग सेंटर खोलने पर रोक लगा दी गई है. बता दें कि सरकार ने पहले ही साफ कर दिया है कि अगर राज्य में मामले लगातार बढ़ते रहे, तो 12 घंटे का नाइट कर्फ्यू लगाया जा सकता है.

महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए होटल्स, रेस्टोरेंट और बार को अब रात में केवल 11 बजे तक ही खोलने की अनुमति दी गई है. पुणे में मायक्रो कॉन्टेंटमेंट फिर से शुरू करने की बात कही गई है. फिलहाल नाइट कफ्र्यू नहीं है, लेकिन रात 11 बजे के बाद बेवजह घूमनेवालों पर कार्रवाई की जाएगी. पुणे में कोरोना टेस्टिंग बढ़ाने की बात कही गई है. इसके अलावा शादी समारोह, सम्मेलन और रैली में सिर्फ 200 लोगों को ही जाने की इजाजत दी गई है. यही नहीं सभी तरह कार्यक्रम के लिए पुलिस की लिखित अनुमति अनिवार्य कर दी गई है.

महाराष्ट्र सरकार के मंत्री विजय वडेट्टीवार ने राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कहा कि अगर ये आंकड़े इसी तरह से आगे भी जारी रहे तो राज्?य में नाइट कफ्र्यू भी लगाया जा सकता है. कफ्र्यू के दौरान शादी हॉल, बाजार, सिनेमा हॉल जैसी भीड़ वाली जगह पूरी तरह से बंद रहेंगे. सरकार शाम 5 बजे से लेकर सुबह 5 बजे तक पाबंदियों पर विचार कर रही है.

ठाणे में कोरोना वायरस संक्रमण के 508 नए मामले सामने आए हैं और इसके साथ ही महाराष्ट्र के इस जिले में अब तक संक्रमित हुए लोगों की कुल संख्या बढ़कर 2,60,176 हो गई है. एक अधिकारी ने रविवार को बताया कि पिछले 24 घंटे में आठ और मरीजों की इस संक्रमण के कारण मौत हो गई.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

भारत में कोरोना का नया स्टे्रन हो सकता है और ज्यादा खतरनाक: डॉ गुलेरिया

मुंबई में कोरोना फिर हो रहा बेकाबू, 1305 इमारतेें सील, कड़ाई शुरू

महाराष्ट्र में कोरोना का खतरा बढा, तीसरी लहर की दस्तक, नए मरीजों की रफ्तार में 200 फीसदी का इजाफा

देश के सात राज्यों में अभी तक पचास प्रतिशत से भी कम हुआ कोरोना का टीकाकरण

देश में कोरोना संक्रमण के मामलों में हो रहा इजाफा, 24 घंटे में सामने आये करीब 14 हजार नये मामले

Leave a Reply

सम्बंधित खबर