प्रेमी युगल को शनिवार और अमावस्या के दिन नहीं मिलना चाहिए. इन दिनों में मिलने से आपस में किसी भी बात पर विवाद हो सकता है ...एक दूसरे की कोई भी बात बुरी लग सकती है तथा प्रेम संबंधो में सफलता मिलने में संदेह हो सकता है. 

 प्रेमी युगल को यह प्रयास करना चाहिए कि शुक्रवार और पूर्णिमा के दिन अवश्य मिलें. जिस शुक्रवार को पूर्णिमा हो वह दिन अत्यंत शुभ रहता है इस दिन मिलने से परस्पर प्रेम व आकर्षण बढ़ता है.

 सफ़ेद वस्त्र धारण करके किसी भी धार्मिक स्थान पर लाल गुलाब व चमेली का इत्र अर्पित करके अपने प्रेम की सफलता के लिए सच्चे मन से प्रार्थना करें निश्चय ही लाभ होगा.

मनचाहे प्रेम विवाह के लिए भगवान श्री कृष्ण का मन्त्र :------------

भगवान श्री कृष्ण के राधा जी के साथ प्रेममय स्वरुप का ध्यान करें. भगवान के ऐसे चित्र या मूर्ती को लाल / गुलाबी रंग के गोटेदार वस्त्र पर स्थापित करके धूप, दीप, पुष्प, इत्र मीठा अर्पित करके गुलाबी रंग के आसन पर बैठ कर चन्दन की माला से नित्य एक माला इस मंत्र का जाप करें. 

मंत्र- ॐ हुं ह्रीं सः कृष्णाय नम: 

मंत्र जाप के पश्चात भगवान को शहद के छीटे दें. 

अगर आपको लगता है कि आपका प्यार आपसे छिन सकता है, दूर हो सकता है, या आपका अनदेखा कर रहा है तो आप 9 फूल वाले लौंग लेकर उन्हें सरसो के तेल में भिगोकर अपने सर के ऊपर से उल्टा 7 बार वार कर उनको चुपचाप पीपल के पेड़ के नीचे रख आएं . इस दौरान आप प्रभु से अपने प्रेम को सदा अपने प्रति ईमानदार रहने की प्रार्थना करते रहे . यह प्रयोग किसी भी शुक्ल पक्ष के दिन सूर्यास्त से पहले बिलकुल चुपचाप करें . आपका प्यार आपसे दूर नहीं जायेगा . 

 यदि कन्या को स्वयं लड़के के परिवार वालो से अपने विवाह के लिए मनाने जाना हो, तो कन्या पीले कपडे, पीली चूड़ियाँ पहनकर सोमवार, बृहस्पतिवार, शुक्रवार या पूर्णिमा के दिन लड़के के घर वालो से मिलने जाएँ और उन्हें कोई भी पीली मिठाई, दूध की चाकलेट , पीले फूलो का गुलदस्ता , अच्छा सा इत्र और कोई अच्छी सी कलम भेटं करें , उसे लड़के के घर वालो से आसानी से मान्यता मिलेगी . 

और यदि लड़के को लड़की के घर वालो के पास उन्हें मनाने उनसे बात करने जाना हो तो वह भी पीले या गुलाबी वस्त्र पहनकर ऊपर बताई गयी सामग्री लेकर जाय और उनसे इस तरह से बात करे कि उसे सामने वाले का दायाँ कान नज़र आये जिससे वह अपनी बात उनके दाएँ कान में कह सके. इस तरह से उन्हें अपने प्रेम में अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी .

साभार: प्राचीन शाबर मन्त्र Prachin shabar mantra

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एकाधिक धर्म का विकल्प भी होना चाहिए!

सरस्वती पूजा के दिन ऐसे दिखें खास, अपनाएं ये मेकअप टिप्‍स

गुप्त नवरात्रि : घट स्थापना का शुभ मुहूर्त, पूजा विधि और व्रत नियम