बॉलीवुड और तमिल की कई फिल्मों में आपने अथिरापल्ली वॉटरफॉल को देखा होगा. खासकर बाहुबली फिल्म में वॉटरफॉल अथिरापल्ली को नजदीक से दिखाया गया है. इससे पहले भी कई फिल्मों में अथिरापल्ली वॉटरफॉल को दिखाया गया है. इनमें गुरु,पुकार आदि फिल्म शामिल हैं, जिनकी शूटिंग अथिरापल्ली पर हुई है. हालांकि, कोरोना वायरस महामारी के चलते लोग पिछले कई महीनों से पर्यटन पर नहीं जा रहे हैं. अब जबकि, हालात सामान्य होते जा रहे हैं, तो ऐसे में लोग घूमने-फिरने की प्लान बना रहे हैं. अगर आप भी sऔर वॉटरफॉल्स देखने की सोच रहे हैं, तो अथिरापल्ली वॉटरफॉल जा सकते हैं. आइए, अथिरापल्ली वॉटरफॉल के बारे में जानते हैं-

केरल अपनी खूबसूरती के लिए दुनियाभर में प्रसिद्ध है. हनीमून हो या फिर बेबीमून. हर मौसम में पर्यटक केरल की खूबसूरती देखने आते हैं. यहां पर कई दर्शनीय स्थल हैं. इसके लिए बड़ी संख्या में पर्यटक केरल आते हैं. केरल के कोच्चि शहर से महज 73 किलोमीटर की दूरी पर अथिरापल्ली वॉटरफॉल है. आप कोच्चि से डायरेक्ट अथिरापल्ली वॉटरफॉल पहुंच सकते हैं. मुख्य द्वार से वॉक कर आप अथिरापल्ली वॉटरफॉल पहुंच सकते हैं. इसके टॉप पर बाहुबली फिल्म की शुंटिग की गई है. इसे भारत का नियाग्रा जलप्रपात भी कहा जाता है. इस वॉटरफॉल के टॉप से आप प्रकृति की खूबसूरती को नजदीक से देख सकते हैं.

यहां से आपको शोलायर पहाड़ियों की खूबसूरती भी देखने को मिल सकती है. जबकि, कुछ समय की वाकिंग कर आप वाटरफॉल के नीचे पंहुच सकते हैं. इस वाटरफॉल से महज 7 किलोमीटर की दूरी पर ही वेझाचल वाटरफॉल है. वाटरफॉल के नीचे से चालक्कुडि नदी गुजरती है जो अरब सागर में जाकर मिलती है. इस नदी के नजदीक ही एक फॉरेस्ट रेंज है जहां पर सफारी की सैर कर सकते हैं. साथ ही वन्य जीवों के जीवन से अवगत हो सकते हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-