महेंद्रगढ़. हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले में रेवाड़ी-नारनौल रेल मार्ग पर शुक्रवार दोपहर मिर्जापुर बाछौद के पास मालगाड़ी पलट गई, जिसके कारण रेलमार्ग बाधित हो गया. वहीं मालगाड़ी के पटरी से उतरने की वजह स्पष्ट नहीं हो पाई है. फिलहाल रेलवे के अधिकारी और टेक्नीशियन रेलवे ट्रैक को दुरुस्त करने में जुटे हैं. वहीं रेलवे द्वारा घटना की जांच की जा रही है. मिल रही जानकारी के अनुसार पटरी भी  टूटी हुई है, लेकिन हादसा किस कारण हुआ है यह पता नहीं चल पाया है. यह मालगाड़ी रेवाड़ी से फुलेरा जा रही थी कि भीलवाड़ा के पास ट्रैक से उतर कर पलट गई है.

बता दें कि मालगाड़ी में 90 कंटेनर थे. हादसे में करीब 50 नीचे गिर गए और रेल की पटरी भी उखड़ गई. सूचना मिलते ही रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंचे और जांच में जुट गए. मालगाड़ी पुराने रेलवे ट्रैक से आ रही थी. इस ट्रैक पर यात्री ट्रेनों का भी आवागमन होता है. ऐसे में रेल प्रशासन रेल लाइन को बहाल करने में जुट गया है.

इस ट्रेन का रूट बदला

मालगाड़ी पलटने के कारण इस रूट पर आने वाली चेतक एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन का रूट बदल दिया गया है. अब चेतक एक्सप्रेस रेवाड़ी से अलवर, जयपुर होते हुए फुलेरा जाएगी. बता दें कि रेवाड़ी रींगस रेल खंड पर यातायात का आवागमन बाधित हो गया. वहीं मालगाड़ी के डिब्बों को हटाने के लिए क्रेन को बुलाया गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर ट्रेन की पैंट्री कार में मिला 1 करोड़ 40 लाख रुपए से भरा बैग

तंबाखू- गुटखा खाकर, बीड़ी-सिगरेट पीकर ट्रेन चलाने वाले चालकों की खैर नहीं, रेल प्रशासन बनवा रहा सूची

कानपुर रेलवे स्टेशन पर ट्रेन में मिला नोटों से भरा बैग, बरामद हुए लगभग 1.40 करोड़ रुपये

पमरे केे सागर, कटनी, सतना होकर चलेगी बांद्रा-गोरखपुर नई हमसफर, दो अन्य ट्रेनों का भी संचालन

रेलवे ने ट्रेनों में दो नई श्रेणियों को किया इंट्रोड्यूस, आधुनिक सुविधा वाले कोच की यह है खासियत

रेलवे की योजना, 1 अप्रैल से सभी ट्रेनें चलाने की तैयारी, होली में बढ़ती डिमांड को देखते हुए मिल सकती है मंजूरी