जबलपुर. पश्चिम मध्य रेलवे के जबलपुर रेलवे मंडल अंतर्गत सरईग्राम स्टेशन में पदस्थ दो ट्रैकमैनों को मार्शल जीप से टक्कर मारकर गंभीर रूप से घायल करने वाले मजदूर संघ के नेता के खिलाफ पूरे मंडल के ट्रैकमैन लामबंद हो गये हैं और उसके खिलाफ कड़ी विभागीय कार्रवाई नहीं किये जाने के खिलाफ 29 जनवरी को जबलपुर में जमा  हो रहे हैें, जहां वे डीआरएम आफिस का घेराव करेंगे. वहीं मजदूर संघ ने अपने पदाधिकारी का इस घटना में नाम सामने आने के बाद आज 27 जनवरी को मालिक चंद को सभी पदों से बर्खास्त कर दिया है.

यह है पूरा मामला

जबलपुर रेलमंडल अंतर्गत सरईग्राम में इंजीनियरिंग यूनिट क्रमांक 33 में पदस्थ ट्रैकमैन विनय कुमार व संजय कुमार गुरूवार की देर रात 10.30 बजे के लगभग बाइक पर ड्यूटी पर जाने के लिए घर से एक साथ निकले, जैसे ही वे थोड़ा आगे बढ़े, एक चौराहे पर पमरे मजदूर संघ के सहायक मंडल सचिव व शाखा सचिव ब्यौहारी मालिक चंद, अपने साथी मेट राजेश कुमार के साथ मार्शल जीप क्रमांक यूपी-93-के- 9153 लेकर खड़ा था, जैसे ही बाइक पर दोनों ट्रेकमैन निकले, वैसे ही मार्शल जीप तेज रफ्तार से लाकर इन लोगों को टक्कर मार दी, जिससे बाइक सहित दोनों कर्मचारी जीप में लगभग 400 मीटर तक घिसटते गये. टक्कर की आवाज सुनकर जब आसपास के लोग दौड़े तो आरोपी जीप छोड़कर मौके से भाग निकला. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों घायलों को तत्काल अस्पताल ले जाया गया. इन कर्मचारियों के सिर, सीने, पैर, कान व रीढ़ की हड्डी में गंभीर चोटेें पहुंची है. जिन्हें आज शनिवार को जबलपुर रेलवे अस्पताल रेफर किया गया, जहां उन दोनों का उपचार चल रहा है.

मंडल के पेट्रोलमैन/ट्रेकमैन लामबंद, आंदोलन 29 को

वहीं इस पूरे घटनाक्रम से जबलपुर मंडल के पेट्रोलमैन/ट्रैकमैन लामबंद हो गये हैं और वे आरोपी मजदूर संघ के पदाधिकारी के खिलाफ अब तक कड़ी कार्रवाई नहीं किये जाने से आक्रोशित हो गये हैं और आगामी 29 जनवरी शुक्रवार को जबलपुर में सैकड़ों पेट्रोलमैन जमा हो रहे हैं,जो डबलूसीआरईयू के तत्वावधान में आंदोलन करेेंगे. इस संबंध में डबलूसीआरईयू के मंडल सचिव नवीन लिटोरिया का कहना है कि यूनियन दो पेट्रोलमैनों को अपने चार पहिया वाहन से टक्कर मारकर घायल करने वाले आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की मांग करती आ रही है, लेकिन अभी तक प्रशासन ने मात्र सस्पेेंड ही किया है, कड़ी कार्रवाई नहीं किये जाने से पेट्रोलमैन आक्रोशित हैं.