जबलपुर. पश्चिम मध्य रेलवे के जबलपुर रेल मंडल अंतर्गत सरईग्राम स्टेशन पर पदस्थ दो ट्रैकमैनों पर पमरे मजदूर संघ (डबलूसीआरएमएस) के एक पदाधिकारी ने एक अन्य रेल कर्मचारी के साथ मिलकरबाईक पर ड्यूटी जा रहे दो ट्रेकमैनों पर मार्शल जीप से टक्कर मारकर प्राणघातक हमला कर दिया. इस घटना में दोनों ट्रेकमैन गंभीर रूप से घायल हो गये हैं, जिन्हें जबलपुर रेलवे अस्पताल रेफर किया गया है. इस घटना के बाद से एक आरोपी को रेल प्रशासन ने सस्पेंड कर दिया है, जबकि पुलिस ने अपराध दर्ज कर लिया है. आरोपी फरार बताया जा रहा है.

घटना के संबंध में बताया जाता है कि जबलपुर रेलमंडल अंतर्गत सरईग्राम में इंजीनियरिंग यूनिट क्रमांक 33 में पदस्थ ट्रैकमैन विनय कुमार व संजय कुमार गुरूवार की देर रात 10.30 बजे के लगभग बाइक पर ड्यूटी पर जाने के लिए घर से एक साथ निकले, जैसे ही वे थोड़ा आगे बढ़े, एक चौराहे पर पमरे मजदूर संघ के सहायक मंडल सचिव व शाखा सचिव ब्यौहारी मालिक चंद, अपने साथी मेट राजेश कुमार के साथ मार्शल जीप क्रमांक यूपी-93-के- 9153 लेकर खड़ा था, जैसे ही बाइक पर दोनों ट्रेकमैन निकले, वैसे ही मार्शल जीप तेज रफ्तार से लाकर इन लोगों को टक्कर मार दी, जिससे बाइक सहित दोनों कर्मचारी जीप में लगभग 400 मीटर तक घिसटते गये.

टक्कर की आवाज सुनकर जब आसपास के लोग दौड़े तो आरोपी जीप छोड़कर मौके से भाग निकला. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों घायलों को तत्काल अस्पताल ले जाया गया. इन कर्मचारियों के सिर, सीने, पैर, कान व रीढ़ की हड्डी में गंभीर चोटेें पहुंची है. जिन्हें आज शनिवार को जबलपुर रेलवे अस्पताल रेफर किया गया है.

मजदूर संघ का नेता सस्पेेंड, फरार

वहीं इस घटना की जानकारी लगते ही साथी ट्रेकमैनों में आक्रोश भड़क उठा और उन्होंने आरोपियों  के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. जिस पर रेल प्रशासन ने मजदूर संघ के नेता मालिक चंद को सस्पेंड कर दिया है, जबकि पुलिस उसकी तलाश कर रही है. 

डबलूसीआरईयू ने जताया आक्रोश, कहा कड़ी कार्रवाई हो

वहीं इस घटना पर वेस्ट सेंट्रल रेलवे एम्पलाइज यूनियन के मंडल सचिव नवीन लिटोरिया ने कड़ा ऐतराज जताते हुए कहा कि इस तरह के उद्दंड व आपराधिक प्रवृत्ति के कर्मचारियों की रेलवे में जरूरत नहीं है. रेल प्रशासन को तत्काल कड़ा एक्शन लेना चाहिए. कोई भी कर्मचारी संगठन के कितने भी बड़े पद पर क्यों न आसीन हो, कर्मचारियों के साथ मारपीट की घटना बर्दाश्त नहीं की जायेगी.

यूनियन डीआरएम से इस मामले में तत्काल कड़ी से कड़ी कार्रवाई की मांग करती है, ताकि भविष्य में इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति न हो.