रांची. राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद को इलाज के लिए दिल्?ली ले जाया जाएगा. उनके बेहतर इलाज के लिए गठित की गई मेडिकल बोर्ड ने इसकी अनुशंसा की है. इधर, जेल प्रशासन ने भी इसकी पुष्टि की है. शाम तक चार्टर्ड प्लेन से उन्हें दिल्ली ले जाया जाएगा. उनकी तबीयत लगातार बिगड़ रही है.

इससे पूर्व लालू को दूसरे अस्पताल शिफ्ट करने के लिए आठ सदस्यीय मेडिकल बोर्ड का गठन किया गया. इन आठ सदस्यों में अलग-अलग विभाग के डॉक्टर हैं. मेडिकल बोर्ड की बैठक के बाद लालू प्रसाद को बेहतर इलाज के लिए दिल्ली ले जाने की सहमति बनी. आधे घंटे में कागजी प्रक्रिया और सुरक्षा संबंधित सभी व्यवस्था हो जाना है. दोपहर बाद लालू प्रसाद के डॉक्टर उमेश प्रसाद ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि राजद सुप्रीमो को हायर सेंटर भेजे जाने पर सहमति बन गई है.

राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव लालू प्रसाद से मिलकर रिम्स के पेइंग वार्ड से बाहर निकले. इस दौरान उन्होंने मीडिया से किसी तरह की बातचीत नहीं की. बस थोड़े ही देर में लालू प्रसाद दिल्ली के लिए निकलेंगे.

मेडिकल बोर्ड की मंजूरी के बाद अब राज्य सरकार के आदेश का इंतजार है. उम्मीद है कि कुछ देर में राज्य सरकार भी सहमति दे देगी और लालू प्रसाद यादव को दिल्ली स्थित एम्स भेजा जाएगा. उनके पुत्र तेजस्वी यादव ने संवाददाताओं से कहा कि अपने पिता को दिल्ली लेकर जा रहा हूं. लालू प्रसाद की तबियत ज्यादा खराब है. झारखंड सरकार के मंत्री सत्यानंद भोक्ता और कृषि मंत्री बादल पत्रलेख भी रिम्स पहुंचे हैं.

इधर, शनिवार को भी राबड़ी देव अपने पति लालू प्रसाद से मिलने रिम्स पहुंची. वे 10.32 बजे रिम्स पहुंची. शुक्रवार देर रात 12.40 बजे पेइंग वार्ड से निकलने के बाद सपरिवार होटल रेडिसन ब्लू चली गई थी. वहां से आज सुबह बगैर नाश्ता किए रिम्स पहुंची.

बताया गया कि राबड़ी देवी ने लालू के साथ नाश्ता किया. कृषि मंत्री बादल पत्रलेख राजद सुप्रीमो से मुलाकात करने रिम्स पहुंचे हैं. पौने दो बजे के लगभग लालू की बेटी मीसा भारती भी अपने पिता से मिलने पहुंची. पेइंग वार्ड के बाहर राजद कार्यकर्ताओं और नेताओं की भीड़ है.