ऐक्टर:राजकुमार राव,प्रियंका चोपड़ा,आदर्श गौरव,महेश मांजरेकर

डायरेक्टर : रामिन बहरानी

श्रेणी:Hindi, Drama

अवधि:2 Hrs 5 Min

प्रियंका चोपड़ा, राजकुमार राव और आदर्श गौरव के मुख्य भूमिका वाली फिल्म 'द वाइट टाइगर' काफी समय से चर्चा में है. इस फिल्म का इंतजार इसके ट्रेलर रिलीज होने के बाद से ही किया जा रहा था. फिल्म अरविंद अडिगा की इसी नाम से लिखी गई नॉवल की कहानी पर आधारित है. इसका डायरेक्शन अमेरिकन डायरेक्टर रामिन बहरानी ने किया है.

कहानी: बलराम हलवाई (आदर्श गौरव) एक गरीबी में पैदा हुआ बच्चा है जो भूख, दुख और मजबूरी का शिकार है. लक्ष्मणगढ़ नाम से गांव से निकलकर बलराम दिल्ली पहुंच जाता है. चाय की दुकान पर काम करने वाला बलराम कोयला खदान के मालिक (महेश मांजरेकर) के बेटे अशोक (राजकुमार राव) से प्रभावित है और उसका ड्राइवर बन जाता है. अशोक की पत्नी पिंकी (प्रियंका चोपड़ा) एक दिन तेज ड्राइव करते हुए एक बच्चे को गाड़ी से कुचल देती है. इसके बाद बलराम को इस ऐक्सिडेंट का जिम्मेदार बता दिया जाता है. यहीं से बलराम की जिंदगी का टर्निंग पॉइंट शुरू होता है. बलराम इस सब में से कैसे निकलकर एक बड़ा आदमी बन जाता है, इसके लिए आपको फिल्म देखनी होगी.

रिव्यू: फिल्म का डायरेक्शन ईरानी-अमेरिकी मूल के डायरेक्टर रामिन बहरानी ने किया है. कई बार आपको लगता है कि फिल्म में जो इंडियन टच होना चाहिए वह नहीं है लेकिन फिर भी आदर्श गौरव का काम आपको इतना सोचने का मौका नहीं देता है. राजकुमार राव की ऐक्टिंग भी अच्छी है. प्रियंका चोपड़ा का किरदार छोटा है लेकिन जितना है उसमें जंची हैं. अगर अरविंद अडिगा की बुकर प्राइज जीत चुकी नॉवल 'द वाइट टाइगर' पढ़ी है तो आपको कहानी जरूर पता होगी मगर फिर भी यह फिल्म देखने लायक बन पड़ी है.