मुंबई. कमजोर ग्लोबल संकेतों के बीच घरेलू शेयर बाजार में गिरावट देखी जा रही है. सेंसेक्स में 237 अंकों की गिरावट के साथ 48796 के स्तर पर ट्रेड कर रहा है. वहीं निफ्टी 91 अंकों की कमजोरी के साथ 14342 अंकों के स्तर पर ट्रेड कर रहा है.

कारोबार में मेटल और आटो शेयरों में जोरदार बिकवाली देखी जा रही है. हालांकि बैंक शेयरों का सपोर्ट मिल रहा है. सरकारी बैंकों के शेयरों में अच्छी खरीददारी देखने को मिल रही है. एचडीएफसी बैंक और एसबीआई टॉप गेनर्स दिख रहे हैं. जबकि पावरग्रिड और इंडसइंड बैंक टॉप लूजर्स में शामिल हैं.

आज के कारोबार में सेंसेक्स 30 के 26 शेयर लाल निशान में चले गए हैं. 4 शेयरों में तेजी है. एचडीएफसी बैंक, एसबीआई, आईसीआईसीआई बैंक और रिलायंस इंडस्ट्रीज में तेजी है. वहीं टॉप लूजर्स में पावरग्रिड, इंडस्इंड बैंक, मारुति, ओएनजीसी, बजाज फाइनेंस, डॉ रेड्डीज, एचडीएफसी और एलएंडटी शामिल हैं.

आज के कारोबार में निफ्टी पर प्रमुख 12 में से 8 इंडेक्स लाल निशान में हैं. मेटल इंडेक्स में करीब 1.5 प्रतिशत की गिरावट है तो आईटी इंडेक्स आधे प्रतिशत से ज्यादा कमजोर हुआ है. आटो और रियल्टी इंडेक्स में करीब 1 प्रतिशत गिरावट है. पीएसयू बैंक इंडेक्स में 1.5 प्रतिशत तेजी है. एफएमसीजी और फार्मा इंडेक्स भी कमजोर हुए हैं.