मुंबई. बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान के ऊपर राजस्थान के जोधपुर में काले हिरण के शिकार और आर्म्स एक्ट के तहत मामला चल रहा है. इस केस में सलमान खान पहले भी कोर्ट में पेश हो चुके हैं और गिरफ्तार होने के बाद जमानत पर रिहा हुए हैं.

केस की सुनवाई अभी भी चल रही है और अब लगातार सलमान खान को केस में हाजिरी माफी मिल रही है. एक बार फिर कोर्ट ने सलमान खान को हाजिरी माफी दे दी है.

सलमान के वकीलों का तर्क

दरअसल, केस की सुनवाई के दौरान सलमान खान के वकील हस्तीमल सारस्वत, निशांत बोड़ा और विजय चौधरी ने कोर्ट से कहा कि कोरोना वायरस और शूटिंग में बिजी होने के कारण सलमान खान कोर्ट में हाजिर नहीं हो सकते हैं. इसके बाद जोधपुर के जिला जज राजेंद्र काछवाल ने सलमान को हाजिरी माफी दे दी.

वैसे यह पहला मामला नहीं है जबकि सलमान ने कोर्ट से हाजिरी माफी मांगी हो. अब यह 17वीं बार है जबकि सलमान के वकीलों ने उनके लिए हाजिरी माफी मांगी है और कोर्ट ने दी भी है.

क्या है मामला

बता दें कि सलमान खान और अन्य के खिलाफ शिकार के कुल 3 मामले (दो चिंकारा और दो काले हिरण का शिकार) और आर्म्स एक्ट का एक मामला दर्ज किया गया था. सलमान को घोड़ा फार्म हाउस और भवाद गांव चिंकारा शिकार केस में हाई कोर्ट ने बरी कर दिया था. आर्म्स एक्ट के केस में भी सलमान पिछले साल बरी हो गए. बाद में इन केसों के गायब गवाह हरीश दुलानी के सामने आने के बाद सलमान की मुश्किलें बढ़ गईं.

राजस्थान सरकार ने गवाह को आधार बनाकर सलमान पर हाई कोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अपील की. इसके बाद मामला फिर शुरू हो गया.