मुंबई. रेप के आरोप का सामना करने रहे महाराष्ट्र के मंत्री और एनसीपी नेता धनंजय मुंडे को पार्टी प्रमुख की ओर से राहत मिल गई है. मुंडे पर लगे आरोपों को लेकर  राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के मुखिया शरद पवार ने शुक्रवार को कहा कि पहले इस मामले की पूरी जांच होनी चाहिए.

शरद पवार ने कहा कि कल जब मैंने धनंजय मुंडे के मुद्दे पर टिप्पणी की थी तो मैंने कहा था कि यह मुद्दा गंभीर था, लेकिन तब कुछ भी तथ्य पब्लिक नहीं हुए थे. 

उन्होंने कहा कि मुझे पता चला है कि अलग-अलग राजनीतिक पार्टी के नेताओं ने भी महिला के खिलाफ इसी तरह की शिकायत की थी. इसलिए इस मामले की जांच होनी चाहिए. शरद पवार ने शुक्रवार को कहा कि हमें मुंबई पुलिस पर पूरा भरोसा है.

उन्हें पहले अपनी जांच करने दें. जब जांच में तथ्य सामने आएंगे हम संभावित कार्रवाई के बारे में सोचेंगे. उन्होंने कहा कि मैं चाहता हूं कि एक एसीपी स्तर की महिला अधिकारी को इस मामले की जांच करनी चाहिए ताकि तथ्यों को सामने लाया जा सके.

बता दें कि मुंडे ने गुरुवार को एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मुलाकात की थी. इसके बाद शरद पवार ने कहा था कि धनंजय मुंडे पर जो आरोप लगे हैं, वे गंभीर हैं और पार्टी उन पर कार्रवाई के बारे में जल्द फैसला लेगी. एनसीपी प्रमुख ने आगे कहा था कि मुंडे ने मुझसे मुलाकात की थी और मुझे उन्होंने अपने ऊपर लगे आरोप के बारे में बताया.

उन्होंने बताया कि वे एक महिला के साथ करीबी रिलेशनशिप में थे और उसने ही बाद में आरोप लगाए. उनके खिलाफ एक शिकायत दर्ज की गई थी और जांच शुरू होने की उम्मीद है. उन्हें इस आरोप का अंदाजा पहले से ही था, जिसकी वजह से इस मामले में हाईकोर्ट से संपर्क किया था.

आरोपों पर क्या बोले थे मुंडे?

वहीं, पार्टी प्रमुख से मुलाकात करने के बाद मुंडे ने बताया था कि मुझ पर लगे आरोप के सिलसिले में मैंने शरद पवार और पार्टी के सामने अपनी सफाई पेश की है. मैंने उन्हें सबकुछ बता दिया है. जो भी पार्टी और शरद पवार फैसला करेंगे, मैं वैसा ही करूंगा.

वहीं, एनसीपी प्रवक्ता नवाब मलिक ने कहा कि चूंकि महिला ने मामला दर्ज करवा दिया है, इसलिए उनकी पार्टी जांच होने तक इंतजार करेगी. मलिक ने कहा, ''हम पहले आधिकारिक रिपोर्ट का इंतजार करेंगे और फिर फैसला करेंगे कि आगे क्या करना है.'' 

क्या है पूरा मामला

गौरतलब है कि धनंजय मुंडे पर एक सिंगर का सालों तक यौन उत्पीडऩ एवं बलात्कार करने के आरोप में ओशिवारा थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है. इसके बाद मुंडे ने एक बयान जारी करके कहा कि शिकायत करने वाली महिला की बड़ी बहन के साथ वर्ष 2003 से आपसी सहमति से संबंध थे.

उन्होंने बयान में कहा कि इस बारे में मेरे परिवार को भी पता है और इस संबंध से पैदा हुए दो बच्चों को मैंने अपना नाम देने के साथ ही उनकी जिम्मेदारी भी उठा रहा हूं. मुंडे ने कहा कि अब मुझे ब्लैकमेल किया जा रहा है.