पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर में पश्चिम मध्य रेलवे अब गोंदिया ब्राडगेज पर जबलपुर से नागपुर इंटरसिटी ट्रेन चलाएगा, इस आशय का प्रस्ताव रेल मुख्यालय दिल्ली भेजा गया है, जहां से मंजूरी मिलने के बाद ट्रेन का संचालन शुरु कर दिया जाएगा. 

बताया जाता है कि जबलपुर से नागपुर जाने वाले यात्रियों की संख्या अधिक है, वहीं ब्राडगेज बनने के बाद नागपुर की दूरी भी कम हो गई है, जिसके चलते अब पमरे द्वारा जबलपुर से नागपुर इंटरसिटी ट्रेन चलाने की तैयारी की गई है, जबलपुर-हबीबगंज भोपाल की तर्ज पर यह ट्रेन चलाई जाएगी, जो सुबह पांच बजे रवाना होगी और शाम पांच बजे नागपुर से छूटेगी, इस ट्रेन के चलने से सबसे ज्यादा उन यात्रियों को सुविधा होगी जो नागपुर इलाज के लिए जाते है, अभी नागपुर जाने वाली ट्रेन इटारसी होते हुए जाती है.

गौरतलब है कि अभी जबलपुर-गोदियां ब्राडगंज पर गया-चेन्नई-गया एक्सप्रेस ट्रेन का संचालन हो रहा है, जल्द ही उत्तर से दक्षिण भारत की ओर जाने वाली कुछ और ट्रेनों का रुट परिवर्तित किए जाने की तैयारी भी की जा रही है, अभी इस ट्रेक पर सिर्फ एक ही गाड़ी चल रही है, जबकि इंटरसिटी के संचालन से यात्रियों को जबलपुर व नागपुर के लिए सीधी कनेक्टिविटी मिलेगी.

यदि इंटरसिटी चलेगी तो जबलपुर से गढ़ा, ग्वारीघाट, बरगी, घुंसौर, लामता, बालाघाट, बिरसोला, गोदियां, तुमसर, भंडारा होते हुए नागपुर पहुंचेगी. इंटरसिटी चलने से बालाघाट की यात्रा करने वालों को भी काफी सुविधा होगी.