भोपाल. मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड ने पुलिस भर्ती के लिए आवेदन की तारीख घोषित कर दी है. पुलिस भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन 16 जनवरी शुरू किए जा रहे हैं. बता दें कि इस भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन 8 जनवरी से शुरू होने थे, लेकिन गृह विभाग के निर्देश के बाद आवेदन की प्रक्रिया रद्द कर दी गई थी.

अब आवेदन फॉर्म में बदलाव करने के बाद आवेदन की प्रक्रिया फिर से शुरू की जाएगी. इस संबंध में अन्य जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट http://peb.mp.gov.in/e_default.html  पर जाकर अपडेट देख सकते हैं. भर्ती के जरिए कॉन्स्टेबल के 4 हजार पदों पर भर्तियां की जानी हैं.आपको बता दें कि पुलिस भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया दो बार रद्द की जा चुकी है. सबसे पहले इस भर्ती की घोषणा अक्टूबर में की गई थी.

आयु सीमा

इस आवेदन के लिए अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 33 वर्ष होनी चाहिए. अनारक्षित वर्ग की महिलाओं, ओबीसी, एससी, एसटी वर्ग को अधिकतम आयु सीमा में 5 वर्ष की छूट दी जाएगी.

चयन की प्रक्रिया

इन पदों पर अभ्यर्थियों का चयन लिखित एग्जाम, फिजिकल दक्षता परीक्षा, मेडिकल टेस्ट और डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन के बाद किया जाएगा. अधिक जानकारी अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं.