बेंगलुरु. कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने गुरुवार को असंतुष्ट पार्टी विधायकों को उनके खिलाफ झूठे आरोपों को लगाने के बजाय पार्टी हाई कमान और वरिष्ठ नेताओं से बात कर अपनी शिकायतें रखने की चुनौती दी.

येदियुरप्पा ने कहा,‘‘ यदि किसी को कल हुए मंत्रिमंडल विस्तार के बारे में कोई भी शिकायत है, तो वह पार्टी हाईकमान से बात करे. मैंने अपनी सीमाओं के अनुसार सब कुछ किया है. उन्हें मेरी सीमाओं को भी समझना चाहिए, उन्हें पार्टी में व्याप्त अनुकूल माहौल को खराब करने के बजाय पार्टी आलाकमान से बात करनी चाहिए.’’

मुख्यमंत्री ने अपने सरकारी निवास कृष्णा में मकर संक्रांति के मौके पर गायों की पूजा करने के बाद संवाददाताओं से कहा कि जो लोग खुद को असंतुष्ट मान रहे हैं, उन्हें अपनी व्यथा का इजहार पार्टी फोरम पर करना चाहिए. इसके बजाय कुछ लोग खुलेआम आरोप लगा रहे हैं जिससे पार्टी की छवि प्रभावित होती है. इस बीच, पार्टी के वरिष्ठ नेता उमेश काटी, जो बुधवार को मंत्रिमंडल में शामिल हुए ने संवाददाताओं से अलग बातचीत में विश्वास व्यक्त किया कि पार्टी के विधायक मुनिरत्ना और विश्वनाथ जल्द ही मंत्री बनेंगे.

उन्होंने कहा,‘‘ कुछ मामले अदालत में लंबित होने के कारण उन्हें मंत्रिमंडल में शामिल होने से रोक दिया गया है. एक बार मामले का निष्पादन हो जाने के बाद, जो जल्द ही अपेक्षित है, उन्हें मंत्रिमंडल में शामिल किया जाएगा.

अदालत से मामले के निपटारे के बाद दोनों विधायकों मुनिरत्ना और विश्वनाथ को जल्द ही मंत्री बनाया जाएगा.’’