ब्रिस्बेन. ऑस्ट्रेलिया ने ब्रिस्बेन के गाबा मैदान पर खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच के पहले दिन शुक्रवार का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में पांच विकेट खोकर 274 रन बना लिए हैं. दिन का खेल खत्म होने तक आस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन 38 और कैमरून ग्रीन 28 रन बनाकर खेल रहे हैं.

आस्ट्रेलिया के लिए मार्नस लाबुशैन ने 204 गेंदों पर नौ चौकों की मदद से 108 रन बनाए. मैथ्यू वेड ने 87 गेंदों पर 45 रन और स्टीव स्मिथ ने 77 गेंदों पर 36 रन बनाए. भारत के लिए अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे टी. नटारजन ने दो विकेट लिए. मोहम्मद सिराज और वॉशिंगटन सुंदर के हिस्से एक-एक विकेट आए.

ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी टेस्ट में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया. ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत काफी खराब रही और पहले ही ओवर में सिराज ने वार्नर को पवेलियन वापस भेज दिया. वार्नर ने सिर्फ एक रन बनाया. पुकोवस्की को रिप्लेस करने वाले हैरिस 5 रन बनाकर शार्दुल का शिकार बने.

स्मिथ और लाबुशेन ने लगातार तीसरी बार तीसरे विकेट के लिए 50 रन से ज्यादा की पार्टनरशिप हुई. स्मिथ 36 रन बनाकर सुंदर का पहला शिकार बने. वेड और लाबुशेन को नटराजन ने आखिरी सेशन में पवेलियन वापस भेजा.

आखिरी टेस्ट मैच में टीम इंडिया को चार बदलाव के साथ मैदान पर उतरना पड़ा. इंडिया इस टेस्ट में बुमराह और अश्विन के बिना ही मैदान पर उतरी है. नवदीप सैनी दूसरे सेशन में चोटिल हो गए और उन्हें स्कैन के लिए भेजा गया है.