पलपल संवाददाता, जबलपुर. उत्तरप्रदेश के लुटेरे शहर में आकर चेन स्नेचिंग की वारदातों को अंजाम देते रहे, इस बात का खुलासा एक युवक अजयसिंह के पकड़े जाने पर हुआ है, पुलिस ने अजय सिंह से जबलपुर में की गई चार लूट की वारदातों का खुलासा किया है, इसके चार साथी प्रयागराज (इलाहाबाद) की जेल में बंद है.

पुलिस जल्द ही न्यायालय से प्रोटेक्शन वारंट लेकर चारों से पूछताछ करेगी. इस आशय की जानकारी एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा ने पत्रकारों से चर्चा में दी है. 

एसपी श्री बहुगुणा ने बताया कि शहर में हो रही चेन स्नेचिंग क ी वारदातों के आरोपियों को पकडऩे के लिए पुलिस की टीमें लगातार जुटी रही, इस दौरान पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर बाईक क्रमांक एमपी 19 एमएक्स 9666 चिन्हित की गयी, जिसके बारे में जानकारी लगी कि उक्त मोटर सायकिल अजय ंिसह निवासी संग्राम कालोनी रघुराज नगर जिला सतना के नाम पर रजिस्टर्ड है, पुलिस की टीम सतना पहुंची तो पता चला कि अजयसिंह इलाहाबाद में रह रहा था, पुलिस ने  फुटेज एवं गाड़ी नम्बर के आधार पर आरोपी अजय का प्रोडक्शन वारंट जारी कराकर अजय उर्फ नरेश सिंह को पुलिस रिमांड पर लेकर पूछताछ की तो उसने अपने साथी अर्पित उर्फ मनमोहन निवासी कल्याणपुर, गौरव सिंह परमार निवासी कासगंज, अभिषेक सिंह निवासी कानपुर यूपी, व राजू निवासी एटा के साथ ग्वारीघाट जबलपुर के जय झूलेलाल अन्न क्षेत्र आश्रम में रूककर तीन माह पहले शहर में राह चलती महिलाओं के साथ चेन स्नेचिंग की वारदातें की है.

पुलिस ने अजय सिंह की निशानदेही पर लूटी गई चैन बरामद की है. पुलिस अब अजयसिंह लूट के अन्य मामलों में पूछताछ करने में जुटी है. 

लूट की वारदात करने के बाद प्रयागराज (इलाहाबाद) भाग गए थे आरोपी-

पुलिस को पूछताछ में यह जानकारी लगी है कि जबलपुर शहर में लूट की वारदातों को अंजाम देने के बाद आरोपी प्रयागराज भाग निकले, प्रयागरात में भी इसी तरह की अपराधिक वारदातों को अंजाम देते रहे, जिसपर  वहां की पुलिस ने भी पकड़ा रहा, चारों आरोपी वर्तमान में केन्द्रीय नैनी जेल प्रयागराज में निरूद्ध है. कैंट एवं अन्य थानों की पुलिस मान्नीय न्यायालय से प्रोडक्शन वारंट जारी करा कर  शीघ्र की पूछताछ करेगी.  

जबलपुर के इन क्षेत्रों की लूट की वारदातें-

पुलिस अधिकारियों के अनुसार यूपी की इस गैंग ने जबलपुर के केन्ट, गोरखपुर व लार्डगंज क्षेत्र में चैन स्नेचिंग की वारदातों को अंजाम दिया है, पुलिस का कहना है कि आरोपियों से शहर में हुई अन्य वारदातों के संबंध में और भी खुलासे होने की संभावना है. 

विजय नगर में हुई चोरी की वारदात का खुलासा-

विजय नगर एचबी कालेज के पीछे रहने वाली प्रज्ञा शर्मा जो पीएचई विभाग दमोहनाका में पदस्थ है, जिनके घर में 3 जनवरी की देर रात चोरों ने घर में घुसकर सोने के जेवर व नगदी रुपया चोरी कर लिया था, इस मामले में पुलिस ने कन्हैया पिता कमल सोनी उम्र 24 वर्ष निवासी राजीव नगर चेरीताल हरदौल मंदिर के पास कोतवाली, दीपक पिता डब्बल पटेल उम्र 28 वर्ष निवासी ग्राम गुडगवा पनागर को हिरासत में लेकर चोरी की वारदात का खुलासा किया है, पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से दो सोने के कंगन 3 तोला, एक अंगूठी वजनी 3 ग्राम, सवा तोले की चेन व 12 हजार 5 सौ रुपए नगद बरामद किए है, वहीं तीसरे आरोपी विक्की उर्फ विकास रजक निवासी श्रीधाम कालोनी अधारताल की तलाश की जा रही है. पुलिस पकड़े गए आरोपियों से शहर में हुई चोरी के अन्य मामलों में भी पूछताछ करने में जुटी है. इस मामले में पुलिस ने दीपक पटेल को पकड़ा है, जिसने जेवर खरीदे है.