नई दिल्‍ली. उत्‍तर भारत से दक्षिण भारत तक आज अलग-अलग त्‍योहार मनाया जा रहा है. मकर संक्रांति से लेकर पोंगल तक की आज पूरे देश में धूम है. इस खास मौके पर आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने चेन्नई के श्री कादुम्बडी मंदिर में पूरे विधिविधान से पूजा की तो वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे देश को मकर संक्रांति की बधाई दी.

मकर संक्रांति के इस खास मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में भगवान गोरखनाथ को खिचड़ी अर्पित की.

मुख्यमंत्री ने कहा, मैं पूरे प्रदेशवासियों को मकर संक्रांति की हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं देता हूं. वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी तमिलनाडु के मदुरै में सभी के साथ पोंगल मनाने के लिए पहुंच चुके हैं.

इस खास मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को मकर संक्रांति की बधाई दी. उन्‍होंने ट्वीट करते हुए लिखा, देशवासियों को मकर संक्रांति की बहुत-बहुत बधाई. मेरी कामना है कि उत्तरायण सूर्यदेव सभी के जीवन में नई ऊर्जा और नए उत्साह का संचार करें.

वहीं तमिलनाडु में पोंगल के मौके पर जलीकट्टू की शुरुआत हो गई है. कोरोना महामारी के दौर में मदुरै में इसका आयोजन कोरोना गाइडलाइन को ध्‍यान में रखकर किया जा रहा है. राज्य सरकार द्वारा निर्देश दिया गया है कि खिलाड़ियों की संख्या 150 से अधिक नहीं होनी चाहिए, सभी के पास कोरोना नेगेटिव सर्टिफिकेट होना चाहिए. साथ ही दर्शकों की संख्या भी 50 फीसदी तक होनी चाहिए.

इस खास मौके पर कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने भी देशवासियों को बधाई दी. प्रियंका गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा, समस्त देशवासियों को मकर संक्रांति, पोंगल, बिहू और भोगी की हार्दिक शुभकामनाएं. फसलों से जुड़े इन त्योहारों के उल्लास के बीच ईश्वर से मेरी प्रार्थना है कि फसल उगाने वाले अन्नदाताओं को न्याय मिले.