मदुरै. कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी तमिलनाडु के मदुरै पहुंच गए हैं. कुछ ही देर में वह अवनीपुरम पहुंचेंगे. वहां पोंगल के अवसर पर बैलों की दौड़ 'जल्‍लीकट्टू' का आयोजन होने वाला है. इसमें शामिल होकर राहुल केंद्र के कृषि कानून के विरोध में चल रहे किसानों के आंदोलन का समर्थन करेंगे.

इससे पहले कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अलागिरी ने राहुल के कार्यक्रम के बारे में पूरी जानकारी दे चुके हैं. उन्होंने बताया कि राहुल गांधी मदुरै जिले के अवनीपुरम में जल्लीकट्टू कार्यक्रम के साक्षी बनेंगे और कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों को अपना नैतिक समर्थन देंगे. अलागिरी ने कहा, 'बैल किसानों का प्रतीक हैं और उनकी जीविका का हिस्सा हैं. उनके मुताबिक, राहुल गांधी का दौरा किसानों और समृद्ध तमिल संस्कृति को सम्मान देने के लिए है. अलागिरी ने यह भी कहा कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष इस दौरे पर किसी चुनाव प्रचार के कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे.

जल्लीकट्टू प्रोग्राम में हिस्सा लेने पर राहुल गांधी की जमकर आलोचना की जा रही है. सोशल मीडिया पर लोगों ने राहुल गांधी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. लोगों का कहना है कि साल 2016 के कांग्रेस के मेनिफेस्टो में जल्लीकट्टू को बैन करना शामिल था. अब किसानों को नैतिक समर्थन देने के लिए राहुल गांधी इसी के कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाले हैं. ट्विटर पर #Goback_Rahul ट्रेंड के तहत लोगों ने राहुल गांधी की जमकर आलोचना की है.