नई दिल्ली. इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोइन अली श्रीलंका पहुंचने ही कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे जिसके बाद उन्हें दूसरे खिलाड़ियों से अलग कर दिया गया था. लेकिन अब इस खिलाड़ी पर एक बड़ी खबर सामने आई है जिसके बाद श्रीलंका की सरकार में हड़कंप मच गया है. दरअसल मोइन अली कोरोना वायरस के नए वेरिएंट से पीड़ित हैं जो कोविड-19 के पुराने रूप से भी ज्यादा खतरनाक है.

श्रीलंका के उप प्रमुख महामारी विज्ञानी हेमंथा हैरात ने कोलंबो में पत्रकारों को जानकारी दी कि 33 साल के मोइन अली श्रीलंका में कोरोना के नए वेरिएंट के पहले मरीज हैं. कोरोना का नया वेरिएंट ज्यादा तेजी से फैलता है. मोइन अली के नए कोरोना वेरिएंट से पीड़ित होने के बाद स्वास्थ्य मंत्रालय ने डॉक्टरों को ज्यादा सतर्कता बरतने के निर्देश दिये हैं. श्रीलंका सरकार कतई नहीं चाहती कि मोइन अली के जरिये पूरे श्रीलंका में कोरोना वायरस का नया वेरिएंट फैले. बता दें मोइन अली को 10 दिन पहले क्वारंटीन कर दिया गया था लेकिन अब उनका क्वारंटीन समय और ज्यादा बढ़ सकता है. 

मोइन अली पहले ही गॉल टेस्ट से बाहर हो चुके हैं और अब उनका 22 जनवरी से होने वाले दूसरे टेस्ट में खेलना भी तय नहीं है. इंग्लैंड की टीम श्रीलंका में दो टेस्ट सीरीज खेलेगी और उसके बाद वो भारत दौरे पर आएगी. जून में इंग्लैंड की टीम एक बार फिर वनडे सीरीज खेलने श्रीलंका लौटेगी.