प्रदीप द्विवेदी (13 जनवरी 2021). आज किसानों की लोहड़ी, वायुसेना की ताकत और इंडिगो स्टेशन हेड की हत्या की खबरें रही खास. जहां किसानों ने लोहड़ी के अवसर पर कृषि कानूनों की कॉपी जला कर अपना विरोध दर्ज करवाया, वहीं 48 हजार करोड़ रुपए के रक्षा सौदे को मंजूरी ने वायुसेना की ताकत को बढ़ाया, तो बिहार में इंडिगो स्टेशन हेड की हत्या को लेकर जमकर सियासी बयानबाजी होती रही.

किसानों ने कृषि कानूनों की कॉपी जलाई....

कृषि कानूनों के खिलाफ किसान आंदोलन का अर्ध-शतक लगने को है. किसानों ने पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत लोहड़ी के मौके पर कृषि कानूनों की कॉपी जलाईं.

यही नहीं, किसान आंदोलन को बदनाम करने के मुद्दे पर भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत का कहना था कि आंदोलन में कोई देश विरोधी बातें कर रहा है तो सरकार उसे गिरफ्तार करे, लेकिन कृषि कानून कैसे खत्म हों, सरकार इस पर काम करे. उनका यह भी कहना था कि- सरकार ने दस साल पुराने ट्रैक्टर पर बैन लगाया है, तो हम इन्हें दिल्ली की सड़कों पर चलाकर दिखाएंगे!

बढ़ेगी वायुसेना की ताकत, रक्षा सौदे को मंजूरी....

सुरक्षा मामलों पर मंत्रिमंडल की समिति ने घरेलू रक्षा खरीद के तहत करीब 48,000 करोड़ रुपए की लागत से 83 तेजस विमान खरीदने को स्वीकृति प्रदान कर दी है. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट किया- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई सुरक्षा मामलों पर मंत्रिमंडल समिति (सीसीएस) की बैठक में यह फैसला किया गया. यह सौदा भारतीय रक्षा विनिर्माण के क्षेत्र में आत्मनिर्भरता के लिए गेम चेंजर होगा.

इंडिगो स्टेशन हेड की हत्या, सीने में मारी 6 गोलियां....

बिहार में इंडिगो स्टेशन हेड की हत्या के बाद कानून व्यवस्था को लेकर नीतीश कुमार की सरकार सियासी निशाने पर आ गई.
इंडिगो के स्टेशन हेड रुपेश सिंह ने जैसे ही अपार्टमेंट के गेट के पास अपनी कार खड़ी की, वैसे ही बदमाशों ने गोलियां बरसानी शुरू कर दी.

इस हत्या को लेकर अब धीरे-धीरे नए-नए खुलासे हो रहे हैं. बताया जा रहा है कि स्टेशन हेड रुपेश सिंह की हत्या करने से पहले अपराधियों ने उनकी हर गतिविधियों के बारे में पूरी जानकारी जुटाई थी. इसीलिए, बदमाशों को पता था कि शंकर पथ स्थित कुसुम विलास अपार्टमेंट की सड़क का आखिरी छोर बंद है. इसलिए बदमाश अपार्टमेंट के आखिरी छोर के पास छिपे थे. ऐसे में अपार्टमेंट की बालकनी में मौजूद लोग बदमाशों को देख भी नहीं पाए.

कैबिनेट विस्तार के साथ ही कर्नाटक भाजपा में बवाल....

कर्नाटक की खबर है कि सीएम बीएस येदियुरप्पा द्वारा अपने 17 महीने पुराने मंत्रिमंडल में विस्तार के लिए सात नए नामों का ऐलान करने के बाद बीजेपी में सियासी नाराजगी के हालात पैदा हो गए हैं. सत्तारूढ़ दल के कुछ विधायकों ने विधान परिषद एमएलसी को मंत्री बनाए जाने, कुछ क्षेत्रों के प्रतिनिधित्व में कमी और सीनियरिटी को नजरअंदाज करने को लेकर नाराजगी जतायी है. खबरों पर भरोसा करें तो राज्य में ज्यादातर मंत्री बेंगलुरु और बेलगावी जिलों से हैं.

सोना-चांदी की कीमतों में बदलाव.....

सोने-चांदी के भाव में मामूली बदलाव दर्ज किया गया है. देशभर के सर्राफा बाजारों में बुधवार को 24 कैरेट सोने का हाजिर भाव 53 रुपये प्रति 10 ग्राम सस्ता होकर 49664 रुपये पर खुला, जबकि 49479 के स्तर पर बंद हुआ. उधर, चांदी 341 रुपये महंगी 65905 रुपये प्रति किलो पर खुली और 119 रुपये सस्ती होकर 65445 पर बंद हुई. खबरें हैं कि 22 कैरेट सोना 45323 रुपये, 23 कैरेट गोल्ड 49281 रुपये और 18 कैरेट सोना 37109 रुपये प्रति 10 ग्राम के भाव से खुला.

आलिया भट्ट का फेवरेट इंसान कौन है?

बॉलीवुड की फेमस एक्ट्रेस आलिया भट्ट और एक्टर रणबीर कपूर के रिलेशनशिप को लेकर तो चर्चाओं का बाजार गर्म है, लेकिन हाल ही में आलिया भट्ट ने फैन्स के साथ सवाल-जवाब राउंड खेला, तो इंस्टाग्राम पर एक फैन ने उनसे, उनके फेवरेट व्यक्ति की फोटो अपलोड करने के लिए कहा.

मजेदार बात यह है कि यह फोटो रणबीर कपूर की नहीं, बल्कि आलिया ने बहन शाहीन भट्ट की फोटो है!

अनुष्का-विराट की खास अपील....

अनुष्का शर्मा और विराट कोहली ने मुंबई की पत्र-पत्रिकाओं के लिए फ्रीलांसर फोटो पत्रकारों से खास अपील की है कि जिसमें उन्होंने अपनी नवजात बेटी की तस्वीरें क्लिक न करने को कहा है. अनुष्का शर्मा और विराट कोहली ने मुंबई में पैपराजीज को एक नोट लिखा है, जिसमें उन्होंने अपनी नवजात बेटी की गोपनीयता का सम्मान करने का अनुरोध किया है. इस नोट में उन्होंने उन सभी लोगों का आभार व्यक्त करते हुए शुक्रिया अदा किया, जिन्होंने उन्हें खूब प्यार दिया!