बीजिंग. चीन में कोरोना वायरस के कारण फिर से गंभीर हालात पैदा होने लगे हैं. इसके चलते हेबेई प्रांत के शिजियाझुआंग प्रांत के 20 हजार लोगों को स्थानांतरित किया गया है. यहां करोना के मामलों में हो रही वृद्धि के चलते इन लोगों को क्वारंटीन क्षेत्रों में भेज दिया गया है.

ग्लोबल टाइम्स की तरफ से किए गए एक ट्वीट में कहा गया है, 'चीन के शिजियाझुआंग में गाओचेंग जिले के जेंगकुन काउंटी के 12 गांवों के 20 हजार लोगों को क्वारंटीन में भेज दिया गया है.

इसके अलावा कोरोना के बढ़ते खतरे के मद्देनजर लॉकडाउन की अवधि को बढ़ा दिया गया है. चीनी स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने चेतावनी दी है कि चीन में फैल रहा कोरोना वायरस काफी ज्यादा संक्रामक है और बिना लक्षण वाले संक्रमण के मामले बड़ी चुनौती बन गए हैं. चीन ने सोमवार को 103 मामलों की पुष्टि की थी. जिनमें से ज्यादातर मामले हेबेइ से सामने आए हैं.

इसके अलावा, वायरस के प्रसार से पता चलता है कि चीन के महामारी की रोकथाम और नियंत्रण के प्रयासों के लिए बिना लक्षण वाले मामले तेजी से एक बड़ी चुनौती बन गए हैं.

गौरतलब है कि देश में अभी तक कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 87,591 हो गई और मरने वालों का आंकड़ा 4,634 है. देश में संक्रमण के हालात को देखते हुए नागरिकों को यात्रा न करने के निर्देश दिए गए हैं और स्कूलों को बंद करने के भी निर्देश दिए गए हैं.

इसके अलावा टेस्टिंग में तेजी लाने को कहा गया है. विश्व स्वास्थ्य संगठन के वैज्ञानिक गुरुवार को चीन पहुंचेगे और 2019 के अंत में संक्रमण की शुरुआत के कारणों की जांच करेंगे.