कोटा. वेस्ट सेन्ट्रल रेलवे एम्पलाईज यूनियन (डबलूसीआरईयू) यूथ विंग कोटा मंडल के तत्वाधान में राष्ट्रीय युवा दिवस आज उमरावमल पुरोहित सभागार में मनाया गया, जिसमें यूथ विंग के कार्यक्रम बडी-बडी केम्पेन 2021 का भी आगाज किया गया. इस मौके पर यूनियन ने हरहाल में एनपीएस को हटाकर गारंटेड पेंशन स्कीम लेकर रहने का संकल्प लिया.

यूनियन की यूथ विंग के जोनल कॉर्डिनेटर नरेश मालव ने बताया कि प्रत्येक वर्ष 12 जनवरी स्वामी विवेकानन्द जी के जन्म दिवस पर राष्ट्रीय युवा दिवस मनाया जाता है. इसी श्रृंखला में यूनियन की यूथ विंग ने आज उमरावमल पुरोहित सभागार में कार्यक्रम आयोजित किया जिसमें युवा रेलकर्मचारियों को स्वामी विवेकानन्द जी के आदर्शों पर चल कर संघर्ष में भागीदारी का संकल्प दिलवाया गया.

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि यूनियन के महामंत्री कॉम. मुकेश गालव ने युवा रेलकर्मचारियों को संबोधित करते हुये भारतीय रेल के निजीकरण तथा न्यू पेंशन स्कीम के खिलाफ एआईआरएफ एवं डब्ल्यूसीआरईयू के संघर्ष से उन्हें अवगत कराया तथा युवाओं का आव्हान किया कि वे एनपीएस के खिलाफ आन्दोलन में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करे.

कार्यक्रम को यूनियन के जोनल कोषाध्यक्ष इरशाद खान, मंडल अध्यक्ष लोकेन्द्र मीणा, मंडल उपाध्यक्ष बी.एन.शर्मा, जे.सी.बैक डायरेक्टर संजय शिवा, यूथ अध्यक्ष अजय त्रिेवदी, जोनल यूथ कार्यकारी अध्यक्ष कमलेश मीणा, मंडल यूथ कार्यकारी अध्यक्ष बबीता चैहान, ने भी संबोधित किया. इस अवसर पर यूथ विंग के कार्यक्रम बडी-बडी केम्पेन 2021 का भी आगाज किया गया जिसमें 500 से अधिक युवाओं ने रजिस्ट्रेशन करवाकर संगठन को आगे बढ़ाते हुये पश्चिम मध्य रेलवे के प्रत्येक युवा तक यूनियन की विचारधारा को पहुंचाने का संकल्प लिया.

कार्यक्रम के अन्त में युवा रेलकर्मचारियों ने लाल झंडे के तले एनपीएस के खिलाफ संघर्ष में भागीदारी का संकल्प लेते हुये हजारों की संख्या में विशाल मानव श्रृंखला बनाकर जोरदार नारों के साथ एनपीएस खत्म कर गारंटेड पेंशन योजना लागू करने के संघर्ष में शामिल होने की शपथ ली. कार्यक्रम का संचालन यूथ विंग के कॉर्डिनेटर नरेश मालव द्वारा किया गया. इस अवसर पर लगभग 800 युवा रेलकर्मचारी उपस्थित रहे.