नई दिल्ली. ब्रिस्बेन टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया को एक और बड़ा झटका लगा है. टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह 15 जनवरी से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले आखिरी टेस्ट से बाहर हो गए हैं. बीसीसीआई के सूत्रों के हवाले से बुमराह के आखिरी टेस्ट में नहीं खेलने का दावा मीडिया रिपोर्ट में किया जा रहा है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार जसप्रीत बुमराह पेट में खिंचाव की समस्या से जूझ रहे हैं. तीसरे टेस्ट मैच के दौरान दूसरी पारी में भी बुमराह को मैदान से बाहर जाते हुए देखा गया था. बुमराह हालांकि बाद में मैदान पर वापस आ गए थे और उन्होंने गेंदबाजी भी की.

जसप्रीत बुमराह के स्थान पर टीम इंडिया प्लेइंग इलेवन में किस खिलाड़ी को मौका देगी इस पर कोई जानकारी अभी सामने नहीं आई है. बीसीसीआई सूत्रों का कहना है कि शार्दुल ठाकुर को प्लेइंग 11 में मौका मिल सकता है. इसके अलावा टी नटराजन या फिर कार्तिक त्यागी के डेब्यू की भी संभावना है.

आखिरी टेस्ट मैच से रवींद्र जडेजा और हनुमा विहारी भी बाहर हो चुके हैं. हनुमा विहारी हैमस्ट्रिंग इंजरी की वजह से बाहर हुए हैं, जबकि रवींद्र जडेजा के अंगूठे में फ्रैक्चर हो गया है. इन दोनों खिलाडिय़ों का इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेल पाना भी तय नहीं है.

इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर टीम इंडिया अपने दो तेज गेंदबाजों मोहम्मद शमी और उमेश यादव के चोटिल होने से परेशान थी. ईशांत शर्मा और भुवनेश्वर कुमार चोट की वजह से ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर जा ही नहीं पाए.

बुमराह फिलहाल टीम इंडिया के नंबर वन तेज गेंदबाज हैं. बुमराह के चोटिल होने का मतलब यह है कि टीम इंडिया को आखिरी टेस्ट में ऐसे तेज गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतरना होगा, जिनके पास अधिक से अधिक दो टेस्ट मैच खेलने का अनुभव है.