व्हाट्सएप्प ने अपने यूजर्स के सामने नई शर्तें रख दी हैं जिनमें कहा गया है कि अगर यूजर 8 फरवरी तक इन्हें एक्सेप्ट नहीं करेगा तो उसके व्हाट्सएप्प अकाउंट को ही डिलीट कर दिया जाएगा. इसके बाद लोगों ने व्हाट्सएप्प से सिग्लन एप्प पर मूव करना शुरू कर दिया है. देखते ही देखते सिग्नल एप्प की डाउनलोडिंग में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है.

अगर आप भी सिग्लन एप्प पर मूव कर रहे हैं तो आपके सामने एक बड़ा सवाल यह होगा कि आखिर आप कैसे अपने व्हाट्सएप्प ग्रुप को सिग्नल एप्प पर मूव करेंगे. आज हम आपको इसी समस्या का एक समाधान बताने जा रहे हैं.

सबसे पहले आप अपने फोन में सिंगल एप्प को डाउनलोड और इनस्टॉल करें.इस एप्प को इस्तेमाल में लाने के लिए आपको इसमें अपना मोबाइल नंबर डालना होगा और एक पिनकोड सैट करना होगा. एप्प ओपन हो जाने के बाद आपको टॉप राईट कॉर्नर में तीन डॉट्स वाले एक्शन मेनू पर क्लिक करना है.अब आपको यहां New Group को सेलेक्ट करना है. यहां एक ग्रुप को सैटअप करने के लिए कम-से-कम एक कॉन्टेक्ट को ऐड करना जरूरी है. अब इसी एक कॉन्टेक्ट का आप चुनाव करें. अब एरो कर क्लिक करें जो आपको कंटिन्यू करने के लिए कह रहा है.अब आपको इस ग्रुप को यहां एक नाम देना है और क्रिएट पर क्लिक करना है.इसके बाद ग्रुप के अंदर तीन डॉट्स पर क्लिक करें जो आपको टॉप राइट कॉर्नर में नजर आ रहे होंगे. अब ग्रुप सैटिंग्स में जाएं.यहां आपको ग्रुप लिंक के टॉगल को ऑन कर देना है. अब आपको शेयर पर क्लिक करके ग्रुप का एक शेयर करने योग्य लिंक प्राप्त हो जाएगा. इस लिंक को कॉपी करें और उन लोगों को शेयर कर दें जिन्हें आप इस ग्रुप में ऐड करना चाहते हैं.