मुंबई. बेहतर ग्लोबल संकेतों के बीच घरेलू शेयर बाजार ने आज पिछले रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. कारोबार के शुरूआत में ही सेंसेक्स और निफ्टी दोनों अपने नए हाई पर पहुंच गए. इंट्राडे में सेंसेक्स ने पहली बार 49300 का स्तर पार किया. तो वहीं निफ्टी भी 14500 के करीब पहुंय गया. आईटी और आटो शेयरों में जोरदार तेजी से बाजार को सपोर्ट मिला. हालांकि बैंक और मेटल शेयरों पर दबाव रहा है. फिलहाल कारोबार के अंत में सेंसेक्स 487 अंकों की मजबूती के साथ 49,269 के स्तर पर बंद हुआ.

वहीं निफ्टी भी 138 अंकों की तेजी के साथ 14485 के स्तर पर बंद हुआ है. इसके पहले शुक्रवार को भी शेयर बाजार जोरदार तेजी के साथ बंद हुआ था. एचसीएल टेक और इंफोसिस आज के टॉप गेनर्स रहे हैं. वहीं बजाज फाइनेंस और आरआईएल में कमजोरी रही है.

आज के कारोबार में सेंसेक्स 30 के 20 शेयरों में तेजी देखने को मिली है. एचसीएल टेक में करीब 6 प्रतिशत की तेजी रही है तो इंफोसिस में करीब 5 प्रतिशत की तेजी रही है. एचडीएफसी बैंक, बजाज आटो, मारुति, टेक महिंद्रा, एमएंडएम और ओएनजीसी भी टॉप गेनर्स की लिस्ट में हैं. वहीं बजाज फाइनेंस, आरआईएल, बजाज फिनसर्व, एलएंडटी, कोटक बैंक और एसबीआई टॉप लूजर्स में शामिल हैं.

आज के कारोबार में निफ्टी पर प्रमुख 12 में से 7 इंडेक्स में तेजी रही है. आईटी इंडेक्स में 3 प्रतिशत से ज्यादा और आटो इंडेक्स में 2.5 प्रतिशत से ज्यादा तेजी रही है. फार्मा इंडेक्स में 1 प्रतिशत तेजी रही है. बैंक और फाइनेंशियल शेयरों में दबाव देखने को मिला है. मेटल इंडेक्स भी कमजोर हुआ हैं. हालांकि एफएमसीजी इंडेक्स में 1.5 प्रतिशत के करीब और रियल्टी इंडेक्स में आधे प्रतिशत से ज्यादा तेजी रही है.