इस्लामाबाद. पाकिस्तान में देर रात अचानक कई बड़े शहरों में ब्लैकआउट हो गया. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बिजली वितरण प्रणाली में खराबी के कारण शनिवार देर रात कराची, इस्लामाबाद, लाहौर, पेशावर, मुल्तान और रावलपिंडी समेत कई अहम शहर पूरी तरह अंधेरे में डूब गए.

इस्लामाबाद के डिप्टी कमिश्नर हमजा शफकत ने ट्वीट कर कहा कि नेशनल ट्रांसमिशन कंपनी की लाइनें खराब हो गई हैं, जिसके कारण ब्लैकआउट हुआ है. उन्होंने कहा कि सब कुछ सामान्य होने में कुछ समय लगेगा.

 वहीं बिजली मंत्री उमर अयूब खान ने कहा कि हम यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि सप्लाइ में गिरावट का कारण क्या है. मंत्री ने लोगों से संयम बनाए रखने की अपील की और कहा कि बिजली की बहाली के लिए टीमें मैदान में हैं.

ब्लैकआउट के बीच पाकिस्तान के उर्जा मंत्रालय ने ट्विटर पर एक बयान जारी किया है. मंत्रालय ने बताया कि शुरुआती रिपोर्ट में पता चला है कि सिंध प्रांत के गुड्डू पावर प्लांट में रात 11:41 बजे खराबी आई थी.

मंत्रालय के अनुसार पॉवर ट्रांसमिशन सिस्टम की फ्रीक्वेंसी में अचानक 50 से 0 की गिरावट आने से पूरे देश में ब्लैकआउट हो गया है. पाकिस्तान में बिजली गुल होने की खबर फैलते ही ट्विटर पर ब्लैकआउट ट्रेंड करने लगा. इस दौरान लोगों ने जमकार पाकिस्तान का मजाक बनाया.