नई दिल्ली. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में तीसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है. इसके बाद ब्रिस्बेन में दोनों के बीच चौथा और आखिरी टेस्ट मैच खेला जाएगा. हालांकि कुछ दिन पहले खबर आई थी कि ब्रिस्बेन में कड़े क्वारंटीन नियमों के चलते टीम इंडिया वहां पर चौथा टेस्ट नहीं खेलना चाहती. इस पर एक नई बहस भी छिड़ गई थी. 

वहीं रिपोर्ट के अनुसार टीम इंडिया ब्रिस्बेन में चौथा टेस्ट खेलने के लिए राजी हो गई है, जो 15 जनवरी से शुरू होगा. मगर बीसीसीआई ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट खत्म होते ही तत्काल टीम की रवानगी की व्यवस्था करने के लिए कहा है.

बताया जा रहा है कि बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने कहा कि भारत ने ब्रिस्बेन में खेलने के लिए कभी भी मना नहीं किया था और न ही स्वास्थ्य प्रोटोकॉल को मानने से मना किया था. बीसीसीआई ने तत्काल रवानगी के अलावा प्लेयर्स को होटल में स्वतंत्र रूप से घूमने की मंजूरी देने के लिए अनुरोध भी किया है. 

मगर बीसीसीआई ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को कहा कि है टीम इंडिया के भारत लौटने की व्यवस्था इस तरह होनी चाहिए कि टीम को टेस्ट खत्म होने के बाद अनावश्यक रहना न पड़े. टीम तत्काल रवाना होनी चाहिए. यदि संभव हो तो टीम एक रात भी अनावश्यक वहां पर न रूके. पहली फ्लाइट की ही व्यवस्था होनी चाहिए.

अभी तक ऑस्ट्रेलिया से नई दिल्ली आने पर इस तरह के प्रतिबंध नहीं हैं, मगर बीसीसीआई को आशंका है कि इस महामारी की स्थिति को देखते हुए हालात बदल सकते हैं. ऑस्ट्रेलिया दौरे पर रवाना होने से पहले टीम इंडिया दुबई में 14 दिन क्वारंटीन रही थी. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया पहुंचने के बाद भी क्वारंटीन रही और बीते दिनों ऐसी खबर आई थी कि अब दौरे के समापन से पहले वह फिर से क्वारंटीन नहीं होना चाहती.