सिडनी. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में चल रहे टेस्ट का चौथे दिन का खेल खत्म हो गया है. ऑस्ट्रेलिया द्वारा दिए गए 407 रनों का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने दो विकेट के नुकसान पर 98 रन बना लिए है . सिडनी टेस्ट को जीतने लिए टीम इंडिया को 309 रन की दरकार है.  

चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया द्वारा दिए गए 407 रन के विशाल लक्ष्य के जवाब में भारत ने स्टंप्स तक दो विकेट खोकर 98 रन बनाए. चेतेश्वर पुजारा (9) और कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे (4) नाबाद लौटे. अब टेस्ट मैच के अंतिम दिन तीनों परिणाम संभव है. भारत को जीतने के लिए 309 रन बनाने होंगे. ऑस्ट्रेलिया को जीतने के लिए आठ विकेट लेने होंगे और मुकाबले के ड्रॉ होने की भी पूरी संभावना है.

ऑस्ट्रेलिया मैच में पूरी तरह हावी हो चुका है. मेजबान टीम ने अपनी दूसरी पारी 312/6 पर घोषित की. पहली पारी में शतक बनाने वाले स्टीव स्मिथ दूसरी पारी में 81 रन बनाकर आउट हुए. मार्नस लाबुशेन ने 73 रन बनाए. भारत ने कई आसान कैच टपकाए. अब सिडनी के मैदान की असमान गति वाली पिच पर इस लक्ष्य को हासिल करना असंभव सा है. विशेषकर यह देखते हुए कि भारत को दूसरी पारी में चोटिल रविंद्र जडेजा की सेवाएं भी नहीं मिलेंगी.