कोरोना वायरस वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए दुनियाभर में लंबे समय तक लॉकडाउन था. इस दौरान कल कारखाने, दुकानें, सिनेमा हॉल्स, जिम्स सभी सार्वजनिक स्थान पूरी तरह से बंद थे. इसके चलते लोग अपने घरों में बंद रहने को मजबूर थे और अपने घरों से ही काम कर रहे थे. वर्तमान समय में भी कई कंपनियां वर्क फ्रॉम होम की सेवा दे रही हैं और लोग अपने घरों से काम कर रहे हैं. हालांकि, लोगों ने घर से दूर रहकर भी वर्क फ्रोम होम जारी रखा है.अगर आप भी वर्क फ्रॉम होम को परफेक्ट बनाना चाहते हैं, तो इन 5 जगहों का चयन कर सकते हैं. यहां आपको हसीं वादियाों, ऊंची घाटियों और प्रकृति का खूबसरत नजारा देखने को मिल सकता है. इनसे मन-मस्तिष्क में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा और मानसिक तनाव से छुटकारा मिलेगा. आइए जानते हैं-

1. मनाली- अगर आप ऑफिस अवकाश पर हैं और घर से काम कर रहे हैं, तो आप वेकेशन का मजा लेने के लिए मनाली जा सकते हैं. कोरोना काल में संक्रमण से बचाव के लिए मनाली परफेक्ट जगह है. यहां भीड़भाड़ बहुत कम है. मनाली पिकनिक स्पॉट के लिए जाना जाता है. सर्दियों में मनाली की बर्फ़बारी देखने लायक होती है.

2. ऋषिकेश

कोरोना काल में वर्क फ्रोम होम के लिए ऋषिकेश सबसे बेहतर जगहों से एक है. इस जगह से आप हिमालय का अद्भुत नजारा देख सकते हैं. इसके लिए आपको कहीं जाने की भी जरूरत नहीं है, बल्कि आप होटल में रहकर हिमालय को देख सकते हैं. आप अपने परिवार के साथ भी ऋषिकेश पर वेकेशन के लिए जा सकते हैं. धार्मिक दृष्टि से भी ऋषिकेश उत्तम स्थल है.

3. माउंट आबू

कोरोना काल में आप विदेश की सैर नहीं कर सकते हैं. ऐसे में अगर आप देश में रहकर वर्क फ्रोम होम के साथ वेकेशन का मजा लेना चाहते हैं, तो माउंट आबू जा सकते हैं. माउंट आबू पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र है. ऐसा कहा जाता है कि सामान्य दिनों में काफी संख्या में पर्यटक माउंट आबू आते हैं.

4. गोवा

देश ही नहीं, बल्कि विदेशी पर्यटकों के लिए भी गोवा परफेक्ट डेस्टिनेशन है. अगर आप कोरोना काल में वर्क फ्रोम होम के साथ वेकेशन पर जाना चाहते हैं, तो गोवा का रुख कर सकते हैं. यहां पर बेहतर वाई फाई, उत्तम भोजन और रहने के लिए बेहतर होटल्स मिल जाएंगे.

5. लोनावला

मुंबई के नजदीक लोनावला वेकेशन और चिक्की के लिए प्रसिद्ध है. इसके अतिरिक्त, लोनावला में ऊंची-ऊंची पहाड़ियां देखने को मिल सकता है. ठहरने के लिए सुविधाजनक होटल्स मौजूद हैं जो आपके वर्क फ्रोम होम और वेकेशन के आनंद को दुगुना कर सकता है.