नई दिल्ली. भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने 398 रुपये वाले नए प्रीपेड वाउचर का ऐलान किया है. इस प्रीपेड पैक में कंपनी अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग और डेटा बेनिफिट ऑफर करती है. यहां अनलिमिटेड कॉल से मतलब बिना फेयर यूजेस पॉलिसी (FUP) के वॉइस कॉलिंग मिनट्स से है. यानी बीएसएनएल यूजर्स अब बिना किसी FUP लिमिट के अनलिमिटेड डाउनलोड/अपलोड और वॉइस कॉल कर पाएंगे.

398 रुपये वाले प्रीपेड वाउचर में ग्राहकों को अनलिमिटेड डेटा और वॉइस कॉलिंग मिनट्स मिलेंगे. इस पैक की वैलिडिटी 30 दिन है. और खास बात है कि यूजर्स इन 30 दिनों के दौरान FUP लिमिट की चिंता किए बगैर अनलिमिटेड डाउनलोड्स और अपलोड्स कर सकते हैं.

वॉइस कॉलिंग और डेटा बेनिफिट्स के अलावा यूजर्स हर दिन 100 एसएमएस भी फ्री भेज सकते हैं. रोमिंग और दिल्ली व मुंबई के MTNL नेटवर्क पर भी अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग और एसएमएस बेनिफिट्स मिलेंगे.

गौर करने वाली बात है कि बीएसएनएल के इस रिचार्ज प्लान में प्रीमियम नंबर्स, इंटरनैशनल नंबर्स, IN नंबर्स पर आउटगोइंड कॉल या एसएमएस के लिए स्टैंडर्ड चार्ज देना होगा. 398 रुपये वाले वाउचर का फायदा बीएसएनएल यूजर्स 10 जनवरी, 2021 से ले पाएंगे. यह प्लान देश के सभी टेलिकॉम सर्किल में रिचार्ज के लिए उपलब्ध होगा.

बता दें कि कोई भी दूसरी टेलिकॉम कंपनी किसी भी प्लान में ट्रूली अनलिमिटेड डेटा ऑफर नहीं करती है. लेकिन बीएसएनएल अभी 3G से 4G पर शिफ्ट हो रही है जबकि दूसरी टेलिकॉम कंपनिया 4G सर्विसेज ऑफर करती हैं. यानी बीएसएनएल के इस प्लान में ग्राहकों को अनलिमिटेड डेटा और वॉइस कॉलिंग तो मिलेगी लेकिन लो स्पीड पर.