रायपुर. छत्तीसगढ़ के रायपुर के औद्योगिक क्षेत्र सिलतरा स्थित ग्रीन पेट्रो नाम की कंपनी में बड़ा हादसा हुआ है. यहां फैक्टरी के ऑयल टैंक में तेज धमाका हो गया. धमाके के साथ करीब 100 फीट तक आग की लपटें उठती दिखाई दीं. आग ने पूरे परिसर को अपनी चपेट में ले लिया है. इस हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

स्थानीय पुलिस ने बताया कि ग्रीन पेट्रो, रिफाइंड पेट्रोलियम बनाने का संयंत्र है. शाम को यहां एक टैंकर खाली हुआ. वह ऑयल टैंक के पास ही खड़ा था, तभी उसमें आग लग गई. जब तक कर्मचारी उसपर काबू पाने की कोशिश करते, आग ऑयल टैंकर तक पहुंच गई. ऑयल टैंक में आग लगने के बाद कर्मचारी वहां से जान बचाकर भाग गए.

थोड़ी ही देर में टैंक में एक के बाद एक कई ब्लास्ट हुए और आग पूरे परिसर में फैल गई. सूचना के बाद रायपुर से फायर ब्रिगेड और पुलिस की दर्जनों टीमों का रवाना किया गया. आग पर नियंत्रण नहीं होता देख प्रशासन ने भिलाई स्टील प्लांट से भी फायर ब्रिगेड की गाडिय़ां बुला ली. फायर ब्रिगेड की टीमें आग पर काबू पाने की कोशिश कर रही हैं.

परिसर में भड़की आग को दूसरे इलाकों में बढऩे से रोकने के लिए फायर ब्रिगेड ने आग पकड़ सकने वाले झाड-झंखाड़ तक पर पानी डाला गया. वहीं आसपास के कारखानों को अलर्ट पर रखा गया है. प्रशासन का प्रयास है कि आग दूसरे इलाकों में न फैल पाए.